प्रधानमंत्री मोदी के एक ट्वीट ने साल 2020 में बना दिया रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली। कोरोना काल में अपने घर में दीपक जलाने को लेकर किए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट ने एक रिकॉर्ड बना दिया है। यह ट्वीट माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर साल 2020 में राजनीति में सबसे ज्यादा री-ट्वीट किए जाने वाला ट्वीट बन गया है।
ट्विटर इंडिया ने मंगलवार को अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 5 अप्रैल, 2020 को कोरोना महामारी के दौरान किए गए दीये जलाने वाले ट्वीट को राजनीति में सबसे ज्यादा री-ट्वीट किया गया।
ट्विटर इंडिया ने कहा, ”अपने 9 बजे-9 मिनट के सार्वजनिक संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लोगों से अपने घरों में एकजुटता के प्रतीकात्मक संकेत के रूप में दीपक जलाने का अनुरोध किया था। यह ट्वीट पॉलिटिक्स में सबसे अधिक री-ट्वीट किया जाने वाला ट्वीट बन गया।”
भारत के लोगों ने 5 अप्रैल को रात 9 बजकर 9 मिनट पर सभी लाइट बंद कर दी थीं और प्रधानमंत्री द्वारा की गई अपील के रूप में कोरोनावायरस के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए मोमबत्तियां, दीया या टॉर्च जलाया था। पीएम मोदी ने भी अपने आवास की लाइटों को बंद कर दिया था और दीपक जलाए थे।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कुछ तस्वीरें ट्वीट करते हुए संस्कृत में श्लोक लिखा था। इन फोटो में पीएम मोदी दीपक जलाते हुए दिखाई दे रहे थे।
उन्होंने संस्कृत में लिखा-
”शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा।
शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते॥”
पीएम मोदी के इस ट्वीट को एक लाख 18 हजार से भी ज्यादा ट्विटर यूजर्स ने री-ट्वीट किया था। इसके अलावा, पांच लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *