एक सेल्‍फी करवा चौथ पर: टिप्‍स…जो आपकी सेल्फी को बनाएंगे और भी खूबसूरत

सेल्फी लेकर उसे सोशल मीडिया में अपलोड करने का क्रेज आजकल खूब है। मौका जब करवाचौथ का हो, तो सेल्फी लेना तो बनता है। साड़ी, मेहंदी, चूड़ियां, आप अपने दोस्तों को तो दिखाना चाहेंगी।
तो यहां अपके लिए कुछ टिप्स हैं, जो आपकी सेल्फी को बनाएंगे और भी खूबसूरत
शाइनी मेकअप आपकी सेल्फी को बिगाड़ सकता है इसलिए मैट मेकअप का इस्तेमाल करें। शाइनी के अलावा ऑयली मेकअप प्रॉडक्ट्स से भी बचें। ज्यादा अट्रैक्टिव सेल्फी चाहिए तो रूबी रेड और ग्रीन कलर के मेकअप का इस्तेमाल करें और डल पिंक लिपिस्टिक, लाइम यलो नेल पेंट और बेज आई शैडो लगाने से बचें। दरअसल, ये आपकी सेल्फी को डल लुक देंगे।
आपकी सेल्फी तब ज्यादा खूबसूरत लगेगी, जब उसमें नैचरल टच होगा। करवा चौथ का मौका है तो मेकअप रेड बेस रखें। ऐसी कई कंपनियां हैं, जिन्होंने इस मौके के लिए खासतौर से मेकअप किट लॉन्च की है। इसमें नाइका का के टॉप 10 रेड में से आप ट्राई कर सकती हैं। इसी तरह कुछ कंपनियों ने ऑनलाइन करवा चौथ किट निकाली है। नेचुरल दिखने के लिए आपको ज्यादा मेकअप से बचना होगा। चेहरे से मेल खाता फाउंडेशन ही लगाएं। यह आपकी फोटो को ज्यादा खूबसूरत दिखाएगा।
हो सकता है आपको ब्राइट कलर बहुत पसंद हो लेकिन ये कलर आपकी सेल्फी में आपके दांतों को पीला दिखा सकता है इसलिए पीच और पिंक जैसे कलर का इस्तेमाल करें। लाइट मेकअप पर हल्का बोल्ड लिप कलर लगाएं और ब्राइट मेकअप पर मेकअप की टोन से मैच करता लाइट कलर लगाएं। होठों को ग्लॉसी लुक दें। अच्छे से लिप लाइनर लगाने के बाद लहंगे के कलर की लिपस्टिक लाइट शेड में लगाना भी सही रहेगा लेकिन केवल एक कोट। होठों पर गोल्डन या सिल्वर कलर का हल्का टच भी दे सकती हैं।
परफेक्ट सेट आईब्रो पूरे चेहरे को नया लुक दे देती हैं इसलिए डार्क आई ब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। अपनी आइब्रो को हाईलाइट करें। आंखों के मेकअप के लिए वॉटरप्रूफ आईलाइनर और मस्कारा लगाएं। मस्कारा लगाने से पहले पलकों पर पाउडर लगाएं। आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए दो-तीन रंगों के आई लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ड्रेस के रंग को ध्यान में रखते हुए आंखों पर आईशैडो लगाएं। आंखों के ऊपरी हिस्से पर लहंगे से मैचिंग शेड ही लगाएं। सेल्फी लेते समय आप कैमरे के पास होती हैं, तो आपकी आईब्रोज डार्क और घनी होनी जरूरी है। आंखों पर काजल डार्क लगाएं।
-एजेंसी