लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी देने वाले अपने कर्मचारियों को SBI का बड़ा तोहफा

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के दौरान सेवा देने वाले अपने कर्मचारियों को SBI ने बड़ा तोहफा दिया है।
इस संकट के दौरान काम करने वाले अपने कर्मियों को SBI अतिरिक्त भुगतान करेगा। बैंक ने कहा है कि वह लॉकडाउन के दौरान काम करने करने वाले कर्मचारियों को हर छह कामकाजी दिनों के लिए एक दिन की सैलरी (बेसिक पे डीए) अलग से देगा।
एक्सट्रा पेमेंट का यह सही वक्त
एसबीआई ने एक सर्कुलर में कहा, ‘ऐसी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में कर्मचारियों के निःस्वार्थ भाव से सेवा की भावना को देखते हुए उन्हें अतिरिक्त भुगतान करने का यह सही वक्त है।
बैंक कर्मचारियों की चिंताओं के प्रति संवेदनशील है और इस समर्पित प्रयासों में वह उनके साथ एकजुटता से खड़ा है।’
एचआरएमएस के जरिये भुगतान
लॉकडाउन की अवधि खत्म होने के बाद सीपीसी, सीएसी, ट्रेजरी ऑपरेशंस, ग्लोबल मार्केट्स, जीआईटीसी तथा आईटी सर्विसेज में पदस्थ तमाम कर्मचारियों को अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा। यह पेमेंट कर्मचारियों को एचआरएमएस के जरिए दिया जाएगा।
कठिन परिस्थिति में काम
सर्कुलर के मुताबिक ‘कोविड-19 के फैलाव और इसे रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा की गई लॉकडाउन की घोषणा के मद्देनजर हमारी शाखाएं और सीपीसी ग्राहकों को बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए बेहद कठिन परिस्थितियों में काम कर रहे हैं।’
सुरक्षा के तमाम उपाय
इस कठिन परिस्थिति में ग्राहकों की सेवा करने वाले कर्मचारियों को सलाम करते हुए एसबीआई ने ट्वीट किया, ‘इस कठिन परिस्थिति में भी ग्राहकों की सेवा जारी रखने वाले कर्मचारियों को हमारा सलाम। कर्मचारियों तथा ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *