ONGC में नॉन-एग्जीक्यूटिव के 922 पद रिक्त, आवेदन आमंत्रित

ONGC में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अधीन और महारत्न कंपनियों में से एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ऑयल एण्ड नेचुरल गैस लिमिटेड (ओएनजीसी लिमिटेड) ने विभिन्न विभागों में 922 नॉन-एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करते हुए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।
कंपनी द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.2/2022) (आरएण्डपी) के अनुसार, देहरादून (उत्तराखण्ड), दिल्ली, मुंबई (महाराष्ट्र), गोवा, गुजरात, जोधपुर (राजस्थान), चेन्नई और कराईकल (तमिलनाडु और पुदुचेरी), असम, अगरतला (त्रिपुरा), कोलकाता (पश्चिम बंगाल) और बोकारो (झारखण्ड) में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट, जूनियर टेक्निशियन और अन्य के पदों पर भर्ती की जानी है।
ऐसे करें आवेदन
ओएनजीसी द्वारा विज्ञापित नॉन-एग्जीक्यूटिव के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन के लिए ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद सम्बन्धित भर्ती के लिए आवेदन लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले पंजीकरण करना होगा और फिर अपने विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 300 रुपये का शुल्क भरना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग और एक्स-सर्विसमेन कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। आवेदन की प्रक्रिया 7 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 28 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।
कौन कर सकता है आवेदन?
जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवरों को सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। जूनियर टेक्निशियन पदों के लिए उम्मीदवारों को हाई स्कूल और सम्बन्धित ट्रेड में सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *