IPL से अब तक 7 क्रिकेटर ले चुके हैं अपना नाम वापस

दुबई। प्रतिष्ठित इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाना है। दुनिया की सबसे अमीर टी20 कही जाने वाली इस लीग से दिग्गज हरभजन सिंह और सुरेश रैना ही नहीं, बल्कि कुल 7 क्रिकेटर अब तक अपना नाम वापस ले चुके हैं।
अब तक कुल 7 क्रिकेटर आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला कर चुके हैं। सुरेश रैना और हरभजन सिंह के अलावा श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा भी आईपीएल के 13वें सीजन में नहीं खेलेंगे।
UAE जाकर लौट आए रैना
चेन्नै सुपर किंग्स के स्टार सुरेश रैना ने निजी कारणों से आईपीएल के अगले सीजन से हटने का फैसला किया है। चेन्नै टीम में कोविड-19 मामले सामने आने के बाद रैना लीग से हट गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने पंजाब में अपने रिश्तेदारों की मौत पर दुख जताया। रैना टीम के साथ दुबई पहुंच गए थे, लेकिन निजी कारणों से स्वदेश लौट आए। सीएसके ने उनकी जगह अभी किसी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है।
टीम के साथ ही नहीं गए हरभजन
चेन्नै टीम के ही अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी निजी कारणों से आईपीएल-13 से हट गए। हरभजन अगस्त में सीएसके दल के साथ यूएई नहीं गए थे। 40 साल के हरभजन 16 से 20 अगस्त तक चेन्नई में हुए छह दिन के कैंप में भी शामिल नहीं हुए थे। सीएसके ने हरभजन के लिए अभी तक किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है।
अपनी फैमिली के साथ रहेंगे मलिंगा
गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को उस समय झटका लगा जब टीम के स्टार पेसर लसिथ मलिंगा भी निजी कारणों से आईपीएल से हट गए। मलिंगा ने टीम से आग्रह किया था कि वह निजी कारणों और श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहने के कारण इस सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। मुंबई इंडियंस ने मलिंगा की जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को शामिल किया है। मलिंगा आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं और वह 122 मैचों में 170 विकेट ले चुके हैं जो आईपीएल में सर्वाधिक है।
इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी हटे
इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों ने आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया है। क्रिस वोक्स, हैरी गर्नी और जेसन रॉय यूएई में होने वाले लीग के अगले सीजन में नहीं खेलेंगे। ऑलराउंडर क्रिस वोक्स स्वास्थ्य कारणों से हटे जिनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे को शामिल किया गया है। दिल्ली कैपिटल्स के जेसन रॉय चोट के कारण आईपीएल से हटे और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डेनियल सैम्स को उनकी जगह मिली।
बच्चे के जन्म के कारण केन रिचर्ड्सन भी हटे
ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा को शामिल किया है।
चोट के कारण नहीं खेलेंगे हैरी गर्नी
पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी कंधे की चोट के चलते लीग से हट गए। उनकी सितंबर में सर्जरी होनी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *