BSF में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले हुए 67, ज्यादातार दिल्‍ली के

नई दिल्‍ली। सीमा सुरक्षा बल यानी BSF में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 67 हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातार मामले दिल्ली के हैं, जहां जामिया इलाके में लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी पर तैनात बटालियन के जवान सबसे ज्यादा संक्रमित हुए हैं। इसी तरह त्रिपुरा में भी BSF जवानों के संक्रमित होने का आंकड़ा ज्यादा है।
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने मंगलवार को बताया कि त्रिपुरा के एक कैंप में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 10 जवान और एक जवान के 3 फैमिली मेंबर (पत्नी और 2 बच्चे) शामिल हैं। इस तरह अब त्रिपुरा में कोरोना से संक्रमित BSF के जवानों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है।
BSF के सबसे ज्यादा जवान दिल्ली में कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यहां अब तक बीएसएफ के 41 जवान/अफसर संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा एक ऐसा जवान भी संक्रमित हुआ है जो केंद्र की इंटर-मिनिस्ट्रियल सेन्ट्रल टीम के साथ बतौर ड्राइवर कोलकाता गया था।
दिल्ली में संक्रमित हुए BSF जवानों में से 32 तो जामिया और चांदनी महल इलाके में लॉ ऐंड ऑर्डर ड्यूटी पर तैनात दो यूनिटों के हैं। इसके अलावा 8 मामले आरके पुरम में बेस हॉस्पिटल से जुड़े हैं। BSF ने बताया कि छुट्टी पर चल रहा एक जवान भी कोरोना से संक्रमित हुआ है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *