हिंसा के तार प. बंगाल से जुड़े, लखनऊ से गिरफ्तार 6 बवाली Malda न‍िवासी

लखनऊ। पुलिस के हाथ लगी वीडियो फुटेज से यह खुलासा हुआ है क‍ि हिंसा के तार प. बंगाल से जुड़ रहे हैं क्योंक‍ि ह‍िंसा करने वालों में शाम‍िल 6 लोग Malda , प. बंगाल न‍िवासी न‍िकले ज‍िन्हें ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है। लखनऊ में हिंसा करने वाले कुछ उपद्रवी बांग्ला में बात कर रहे थे लिहाजा, लखनऊ हिंसा का बंगाल कनेक्शन खंगालने में लखनऊ पुलिस जुटी है।

इसी तरह गोरखपुर में हिंसा करने वाले कई उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने ऐसे लोगों की तस्‍वीरें भी जारी हैं लोगों से इनके बारे में जानकारी मांगी है। इन उपद्रवियों की जानकारी देने वालों को सरकार की तरफ से इनाम भी दिया जाएगा।

नागरिकता (संशोधन) कानून (CAA) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को लेकर डीजीपी ओपी सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज शनिवार को तलब किया, जिसके बाद डीजीपी ओपी सिंह सीएम से मिलने पहुंचे। करीब 20 मिनट तक चली इस बैठक में उन्‍होंने सीएम को हिंसा को लेकर अपडेट दी। इस बातचीत में सीएम योगी ने डीजीपी को कड़ाई से कानून-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएम योगी ने हिंसा की घटनाओं को लेकर राज्‍यपाल से मुलाकात की है। सीएम योगी राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ चर्चा की।

अभी तक पूरे यूपी से अब तक 5200 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इधर दिल्ली के उत्तर प्रदेश भवन पर भी 3 लोग पहुंचे थे प्रदर्शन करने, तीनों को पुलिस अपने साथ ले गई।

इस बीच खबर है क‍ि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र और जवाहरलाल यूनिवर्सिटी के छात्र सीएएए के खिलाफ दिल्ली में उत्तर प्रदेश भवन पर प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन की आशंकाओं को लेकर उत्तर प्रदेश भवन पर सुरक्षा का खासा इंतजाम।

मुजफ्फरनगर में भी हिंसा करने वाले आरोपियों की 47 दुकानों को प्रशासन ने सील कर दिया है। मुजफ्फरनगर के एसपी सिटी सतपाल ने बताया कि हमने हिंसा के दौरान जो वीडियोग्राफी की थी उसके आधार पर इन उपद्रवियों की पहचान की गई और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले इन लोगों की दुकानों को प्रशासन ने अब सील कर दिया है।
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *