#5Baje5Minute: चहुंओर बजे ताली-थाली और शंखनाद

संत कबीर नगर। जिले में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी के आह्वान पर जारी जन कर्फ्यू के दौरान लोगों ने #5Baje5Minute पर पांच बजे जनहित व राष्ट्रहित में लगे लोगों के सम्मान में आम जनमानस ने 5 मिनट तक ताली, थाली, घन्ट-घड़ियाल, ढोल-नगाड़े और शंख बजाकर शंखनाद किया। इस दौरान लोगों ने इन मनमोहक दृश्यों को अपने मोबाइल में भी कैद किया गया जो वाइरल हो रहा है।

आम जनता का कहना है कि एक बहुत ही गम्भीर समय आ गया है ऐसी परिस्थिति में लोगों को संयम के साथ बचाव अत्यंत आवश्यक है। थोड़ी सी लापरवाही व्यापक जनमानस के जीवन पर ग्रहण लगा सकती हैं।

अपने आवास पर उत्तर प्रदेश सरकार से स्वतंत्र प्रभार मंत्री श्री श्रीराम चौहान ने सपरिवार उन सभी कर्मयोद्धाओं का आभार व्यक्त किया जो कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने में हमारी मदद कर रहे हैं और इस कठिन समय में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

एक अन्य समाचार के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 15 जिलों को लॉक डाउन घोषित कर दिया है। जिसमें लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, गोरखपुर, नोएडा, मुरादाबाद, प्रयागराज, आजमगढ़, अलीगढ़, बरेली, सहारनपुर, वाराणसी और लखीमपुर जिले शामिल है।

-नवनीत मिश्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *