नए साल के पहले महीने भारतीय बाजार में दस्‍तक देंगी 5 नई कारें

नई दिल्‍ली। नया साल अब कुछ ही समय दूर है। ऐसे में अगर आप नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो थोड़ा इंतजार आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। साल के पहले महीने यानी जनवरी में ही 5 नई कार भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली हैं। इसमें हैचबैक से लेकर लग्जरी MPV तक की कार शामिल हैं। इसके अलावा 2 नई इलेक्ट्रिक SUV भी भारत में लॉन्च होंगी। यहां हम आपको जनवरी में लॉन्च होने वाली टॉप 5 कारों के बारे में बता रहे हैं।
ह्यूंदै ऑरा
इस कार को हाल ही में कंपनी ने पेश किया था। कार की सेल जनवरी 2020 से शुरू होगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस कार के लॉन्च की तारीख तय नहीं की है। इस कार में 3 इंजन ऑप्शन्स दिए गए हैं। 1.2 लीटर MPI पेट्रोल इंजन करीब 82 bhp की पावर और 11.6 kgm का टॉर्क देता है।
टाटा अल्ट्रॉज
इस कार को इसी महीने पेश किया गया था। डेब्यू के अगले दिन ही कार की बुकिंग शुरू हो गई थी। यह कार BS6 कंप्लायंट इंजन के साथ भारतीय बाजार में दस्तक देगी। अल्ट्रॉज के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में 45X नाम से पेश किया गया था।
टाटा नेक्सॉन ईवी
यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक SUV है। यह कार जनवरी में जिप्ट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन टेक्नॉलजी के साथ आएगी। टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में परमानेंट मैग्नेंट एसी मोटर दिया गया है, जिसे लिथियम-आयन बैटरी से पावर मिलेगी। इसमें दी गई बैटरी वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंस है।
MG ZS EV
यह ब्रिटिश कार कंपनी MG की भारतीय बाजार में दूसरी कार होगी। इस कार की ऑफिशल बुकिंग्स आज ही भारत में शुरू हुई हैं। भारतीय बाजार में आने वाली एमजी जेडएस ईवी ब्रिटेन में बिकने वाले मॉडल की तरह ही है। जेडएस ईवी ह्यूंदै क्रेटा की तरह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है।
किआ कार्निवाल
किआ की यह भारत में दूसरी कार होगी। इससे पहले लॉन्च हुई किआ सेल्टॉस को भारत में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। इंटरनेशनल मार्केट में कार्निवल 7, 8 और 11 सीट लेआउट में आती है। भारत में इसे सिर्फ 7 सीटर ऑप्शन में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *