हिमाचल प्रदेश: शिमला जिले की टोन्स नदी में बस गिरी, 45 लोगों की मौत

44 people dead after a bus falls into Tons river in Shimla district of Himachal Pradesh
हिमाचल प्रदेश: शिमला जिले के टोन्स नदी में बस गिरी, 45 लोगों की मौत

शिमला। हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के नेरवा क्षेत्र में एक प्राइवेट बस के टोन्स नदी में गिरने से 45 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि उस बस में 56 लोग सवार थे। बस उत्तराखंड के त्यूणी जा रही थी। यह हादसा सिरमौर जिले की सीमा पर हुआ है।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड की निजी बस विकासनगर से नेरवा आ रही थी। शिलाई व रोहनाट के अलावा शिमला पुलिस भी मौके पर पहुंचने वाली है। मौके से सिरमौर व शिमला पुलिस को मिल रही जानकारी के मुताबिक बस में 56 यात्री सवार थे, जिसमें से 45 की घटनास्थल पर ही मौत की सूचना है।

यह भी खबर आ रही है कि बस इतनी गहरी खाई में गिरी है, जहां किसी के भी बचने की गुंजाइश नहीं है। हादसा रोहनाट-चौपाल मार्ग पर गुम्मा के पास हुआ है। शिमला के एसपी डी डब्ल्यू नेगी ने कहा कि 56 यात्रियों के बस में सवार होने की सूचना है, लेकिन पूरी स्थिति स्पष्ट होने में थोड़ा समय लगेगा।

उधर सिरमौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान ने कहा कि हालांकि जिस जगह पर दुर्घटना हुई है, वह इलाका शिमला जिला में पड़ता है, लेकिन सूचना मिलते ही पुलिस टीम को तत्काल मौके पर रवाना कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि मौके की जानकारी लगातार जुटाई जा रही है।

#UPDATE 44 people dead after a bus falls into Tons river in Shimla district of Himachal Pradesh pic.twitter.com/sDBB4FDZGn
— ANI (@ANI_news) April 19, 2017

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *