चट्टान से गिरकर 30 साल के पीएचडी Scholar की मौत

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के 30 साल के एक पीएचडी Scholar की चट्टान की चोटी से नीचे गिरने के कारण से मौत हो गई। Scholar का नाम प्रवीण तिवारी है। 30 साल के प्रवीण अपने दोस्त के साथ कैंपस के पास स्थित पार्थसारथी रॉक्स घूमने गए थे। घटना के वक्त का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।
वीडियो में प्रवीण तिवारी संकरी चट्टानों पर चढ़ते दिख रहे हैं। बीच-बीच में वह वीडियो बना रहे दोस्त से बातचीत भी करते हैं। वह तिवारी को बार-बार संभलकर आगे बढ़ने को भी कह रहा है। वीडियो में तिवारी दोस्त को बताते भी हैं कि चट्टान कठोर दिख रही है, लेकिन असल में वह वैसी है नहीं। इसके कुछ देर बाद ही तिवारी का बैलेंस बिगड़ जाता है और वह नीचे गिर जाते हैं।
तिवारी के दोस्त ने सबसे पहले हॉस्टल को इस बारे में जानकारी दी थी। फिर उन्होंने पुलिस को बुलाया। तिवारी को पास के एक हॉस्पिटल में लेकर जाया गया था, जहां उन्हें पहले से मृत घोषित कर दिया गया।
मिली जानकारी के मुताबिक, तिवारी मध्यप्रदेश के जबलपुर के रहने वाले थे। पिछले 6 सालों से वह दिल्ली में रहकर ही पढ़ रहे थे। पुलिस ने बताया कि तिवारी सोशल स्टडीज में पीएचडी कर रहे थे और जेएनयू के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में रहते थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *