उत्तरी अफगानिस्तान के Taliban हमले में 30 सैनिकों की मौत

काबुल। उत्तरी अफगानिस्तान में दो निकटवर्ती जांच चौकियों पर Taliban के हमले में कम से कम 30 सैनिकों और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। उत्तरी बगलान प्रांत में प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद सफदर मोहसेनी ने बताया कि बगलान-ए-मरकजी में कल देर रात हुए हमले के बाद आतंकवादियों ने जांच चौकियों में आग लगा दी। बगलान से सांसद दिलावर अयमाक ने हमले की पुष्टि की। Taliban के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने बताया कि हाल के दिनों में 35 नागरिकों के मारे जाने के बाद, ‘‘जनजीवन सामान्य हो रहा है।’’

शुक्रवार को यहां तालिबान ने हमला किया था
इस बीच गजनी में लोग अपने घरों से निकले और कुछ दुकानें फिर से खुलीं। गत शुक्रवार को यहां तालिबान ने हमला किया था। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने बताया कि हाल के दिनों में 35 नागरिकों के मारे जाने के बाद, ‘‘जनजीवन सामान्य हो रहा है।’’ उन्होंने बताया कि हालांकि शहर के अस्पताल में अभी भी घायल लोग आ रहे हैं।

तालिबानी हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई
प्रांतीय पुलिस प्रमुख मुस्तफा मायर ने बताया कि दक्षिणी जाबुल प्रांत में आज तड़के एक पुलिस जांच चौकी पर तालिबानी हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हमले में तीन अन्य अधिकारी घायल हो गये। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों और तालिबान के बीच हुए संघर्ष में सात हमलावर मारे गये और पांच अन्य घायल हो गये।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *