राजीव एकेडमी के 23 विद्यार्थियों का VIVO और निक्सिट में चयन

मथुरा। राजीव एकेडमी फाॅर टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट के छात्र-छात्राओं ने अपनी काबिलियत का परिचय देते हुए ख्यातिनाम कम्पनियों में उच्च पैकेज पर सेवा के अवसर हासिल करने शुरू कर दिए हैं। नवीन शिक्षा का शुभारम्भ होते ही कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से जहां वीवो कम्पनी ने सात छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया वहीं आईटी क्षेत्र की जानी-मानी कम्पनी निक्सिट  ने 16 छात्र-छात्राओं की प्रतिभा पर अपनी मुहर लगाई है। चयन प्रक्रिया शुरू करने से पूर्व कम्पनी पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को कम्पनियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

मोबाइल फोन निर्माता कम्पनी VIVO के पदाधिकारियों पूनम वाजपेई तथा शरीफ अहमद (एचआर) ने मंगलवार को राजीव एकेडमी में कैम्पस प्लेसमेंट किया। कम्पनी पदाधिकारियों ने छात्र-छात्राओं का आईक्यू टेस्ट और साक्षात्कार लेने के बाद विभिन्न कोर्सों के सात विद्यार्थियों को उच्च पैकेज पर जाब के आफर लेटर प्रदान किये। वीवो मोबाइल फोन निर्माता कम्पनी द्वारा चयनित विद्यार्थियों में एमबीए के मनोज कुमार, सैयद उमाम अली, शुभम गर्ग, चन्द्रप्रकाश शर्मा तथा बीबीए के अभिषेक पाण्डेय, विनायक चतुर्वेदी, रोहित देशवाल शामिल हैं।

इससे पहले कैम्पस प्लेसमेंट को आई आईटी क्षेत्र की जानी-मानी कम्पनी निक्सिट के पदाधिकारियों ने संस्थान के16 छात्र-छात्राओं बीसीए के जेबासंजी, हेमन्त सिंह, लकी गर्ग, निशान्त कपूर, संगीता, इन्दू तोमर, तृप्ती सारस्वत, मनीष शर्मा, बी.ईकाम की पायल सिसोदिया, मानवी शर्मा, राखी शर्मा, नीति जोशी तथा बीएससी (सीएस) की काजल शर्मा, दीपशिखा शर्मा, वासु दीक्षित एवं एमसीए की शालिनी गौतम को उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया।

आर.के. एजूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने वीवो और निक्सिट कम्पनियों में चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि आज सूचना क्रांति का दौर है ऐसे में ख्यातिनाम कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जाब मिलना गौरव की बात है। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि वीवो और निक्सिट जैसी कम्पनियों में सेवा का अवसर मिलना शुभ संकेत है।

प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी में अध्ययन करने वाले प्रत्येक छात्र-छात्रा को सभी प्रकार के आईक्यू व साक्षात्कारों में सफलता प्राप्त कराने के उद्देश्यों से विशेष तैयारी कराई जाती है। यहां पीडीपी ट्रेनर द्वारा इंटरव्यू के लिए विभिन्न प्रकार के अभ्यास कराये जाते हैं, जिसमें माक इंटरव्यू, ग्रुप डिस्कशन, प्रजेंटेशन एवं आईक्यू टेस्ट शामिल हैं।

निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को अपने भविष्य के लिए अच्छे पैकेज पर जाब की तलाश होती है, उम्मीद है कि वीवो और निक्सिट कम्पनियां उनके सुनहरे भविष्य के लिए संजीवनी का कार्य करेंगी।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *