सुप्रीम कोर्ट में जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के 210 पद रिक्‍त

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए शानदार अवसर है। उम्मीदवारों के पास में सुप्रीम कोर्ट में नौकरी करने का मौका है। यह भर्ती जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के रिक्त पदों के लिए है। जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती में शामिल होने की इच्छा है, वे अपना आवेदन सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट sci.gov.in पर जाकर आसानी से कर सकते हैं।
कब तक कर सकेंगे आवेदन?
उम्मीदवार इस बाद का खास ध्यान रखें कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी की गई इस भर्ती के लिए आवेदन का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिवेट हो गया है। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 जुलाई 2022 को निर्धारित की गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें।
इतनी है रिक्त पदों की संख्या
सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी की गई जूनियर कोर्ट असिस्टेंट भर्ती में रिक्त पदों की कुल संख्या 210 निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों को इस भर्ती में शामिल होने के लिए स्नातक पास होना जरूरी है। इसके साथ ही 35 वर्ड प्रति मिनट और कंप्यूटर का ज्ञान होना जरूरी है। वहीं, उम्मीदवारों की आयु-सीमा 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/दिव्यांग/स्वतंत्रता सेनानी उम्मीदवारों को 250 रुपये जमा करने होंगे।
कैसे होगा चयन?
100 अंकों का ऑब्जेक्टिव टेस्ट।
कंप्यूटर नॉलेज टेस्ट।
टाइपिंग टेस्ट।
डिस्क्रीप्टिव टेस्ट।
साक्षात्कार।
कैसे करें आवेदन?
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट main.sci.gov.in पर जाएं।
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें और आवेदन पत्र को भरें।
अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।
आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *