फ़लस्तीनियों के समर्थन में प्रदर्शन करने पर 21 कश्‍मीरी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर में फ़लस्तीनियों के समर्थन में प्रदर्शन करने पर 21 लोगों को गिरफ़्तार किया है.
कश्मीर के आईजी पुलिस विजय कुमार ने बताया कि पूरे कश्मीर से 21 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. गिरफ़्तार किए गए लोगों में एक कलाकार भी हैं, जो फ़लस्तीनियों के समर्थन में भित्ति चित्र बनाता है.
27 साल के मुदासिर गुल को शुक्रवार को श्रीनगर से हिरासत में लिया गया. उसे भित्ति चित्र बनाने के लिए गिरफ़्तार किया गया है. भित्ति चित्र में लिखा था- हम सभी फ़लस्तीनी हैं.
मुदासिर के भाई बदरुल इस्लाम ने बताया, “जब पुलिस ने उसे हिरासत में लिया तो उस पुल पर चढ़ने के लिए कहा और फिर उन्होंने काली स्याही से उस भित्ती चित्र को मिटा दिया.”
बदरुल बताते हैं, “उन्हें एक दिन पहले हिरासत में लिया गया था.
एक बयान में जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि पुलिस “कश्मीर की सड़कों पर हिंसा, अराजकता और अव्यवस्था भड़काने के लिए लोगों को उकसाने की किसी को अनुमति नहीं देगी.”
बयान में कहा गया है कि “जम्मू-कश्मीर पुलिस उन लोगों और अराजक तत्वों पर कड़ी नज़र रख रही है जो कश्मीर घाटी में सार्वजनिक शांति और व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए फ़लस्तीनियों की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति का फ़ायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. हम एक प्रोफ़ेशनल फोर्स हैं जो जनता की तक़लीफ़ को समझती है.”
इसराइल और फ़लीस्तीन के बीच तनाव और हिंसा बढ़ने के बाद इस सप्ताह कश्मीर में कई जगहों पर फ़लस्तीनियों के समर्थन में प्रदर्शन हुए हैं.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *