देशभर में Corona के 1553 नए मामले, मुंबई में 53 पत्रकार हुए संक्रमित

नई द‍िल्ली। बृहन्मुंबई नगर निगम की ओर से आज बताया गया क‍ि मुंबई में 53 पत्रकारों में Corona टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। फील्ड में काम कर रहे 171 लोगों का Corona टेस्ट लिया गया था, जिसमें फोटोग्राफर्स, कैमरामैन और रिपोर्टर्स शामिल थे

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देशभर में 1553 नए मामले दर्ज किए गए हैं,  और 36 लोगों की मौत हो चुकी है। इस तरह पूरे देश में अब तक कोरोना के कुल 17265 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 36 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, राजस्थान में आज 57 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। इनमें से 43 जयपुर से हैं। जोधपुर से 6 और 3 मामले कोटा में सामने आए हैं। राज्य में मरीजों की संख्या 1,535 हो गई है और 25 लोगों की मौत हो गई है।

केरल में कोरोना के 6 नए मामले आए सामने
केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बताया कि राज्य में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं ये सभी कन्नूर जिले के हैं। इनमें से पांच लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री विदेश यात्रा से जुड़ी हुई है। राज्य में कोरोना के कुल 408 मामले हो गए है, जिनमें अभी 114 कोरोना के एक्टिव मामले हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 11 मरीज हुए ठीक और एक की मौत
हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना के कुल 23 मामले हैं, जिनमें से 11 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में 2902 लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया है।

कर्नाटक में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 18 नए मामले
कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 480 हो गई है और 16 लोगों की मौत हो गई है। 112 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 24 घंटे में कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं।

तीन राज्यों के तीन जिलों में पिछले 28 दिनों से कोरोना का कोई भी मामला नहीं
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पांडिचेरी के माहे और कर्नाटक के कोडागु और उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में 28 दिनों से कोरोना का कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिन जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है उनकी संख्या बढ़कर 59 हो गई है। गोवा कोरोना वायरस से पूरी तरह मुक्त है।

पिछले 24 घंटों में कोरोना से 36 लोगों की मौत
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देशभर में 1553 नए मामले दर्ज किए गए हैंल और 36 लोगों की मौत हो चुकी है। इस तरह पूरे देश में अब तक कोरोना के कुल 17265 मामले सामने आ चुके हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *