फिट इंडिया को समर्पित रही 13वीं दिल्ली राज्य Rope skipping प्रतियोगिता

नई दिल्ली। Rope skipping फडरेशन ऑफ  इंडिया के निर्देशानुसार जम्प रोप एसोसिएशन द्वारा भारत सरकार के फिट इंडिया अभियान को समर्पित 13 वीं दिल्ली राज्य Rope skipping चैंपियनशिप- 2019 का आयोजन राष्ट्रीय खेल दिवस पर महाराजा अग्रसेन इंस्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी रोहिणी में किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ब्राह्मण आर्गनइजेशन ऑफ इंडिया के संस्थापक पंडित सुखबीर शर्मा, rope skipping फेडरेशन ऑफ इंडिया के ऑब्जर्वर डॉ. रवि दत्त गौड़, रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव निर्देश शर्मा थे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल अस्पताल,रोहिणी के अध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता, तकनीकी सलाहकार मनीष बंसल, महाराजा अग्रसेन एजुकेशन सोसाईटी के उपाध्यक्ष  जगदीश मित्तल, रजनीश गुप्ता, डॉ.सुरेंद्र लाठर, डी एम सी ग्रुप के निदेशक इंद्रजीत बंसल एवं कार्यकारिणी सदस्य विनोद गुप्ता, महाराजा अग्रसेन इंस्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी के निदेशक डॉ. एस. के गर्ग, इंदिरा गाँधी इंस्टीयूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड साइंस के विभागाध्यक्ष डॉ.राकेश गुप्ता, rope skipping फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के मीडिया सलाहकार अशोक कुमार निर्भय भी उपस्थित रहे।

इस मौके पर श्री महाराजा अग्रसेन इंटरनैशनल हॉस्पिटल के अध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता ने अपने आतिथ्य सम्बोधन में कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया अभियान की शुरूआत राष्ट्रीय खेल दिवस पर करके हमें सन्देश दिया है कि हम खेलों से जुड़कर युवाओं की भागीदारी तय करें। मेरा मानना है कि आज स्किपिंग से अच्छा कोई खेल नहीं है। हम बहुत आभारी है दिल्ली जम्प रोप एसोसिएशन के जो राष्ट्रीय खेल दिवस पर 13 वीं दिल्ली राज्य रोप स्किपिंग चैंपियनशिप- 2019 का आयोजन महाराजा अग्रसेन जी संस्थान के प्रांगण में किया है।

इस मौके पर रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ  इंडिया के महासचिव निर्देश शर्मा ने सभी खिलाडियों को बधाई देते हुए कहा कि हम आभारी हैं, पी एम मोदी के जो उन्होंने देश के पारम्परिक खेलों को आगे बढ़ाने के लिए फिट इंडिया मूवमैंट को लांच किया है। इस फिट इंडिया मूवमैंट के माध्यम से हम सभी पांरपरिक खेलों को जो गांव,कस्बे में खेले जाते रही हैं। रस्सा कूद भी उन्हीं प्राचीन खेलों में से एक है।

निर्देश शर्मा ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि किसी भी व्यायाम को करने का एक सही समय होता है। वैसे तो रस्सी कूदना एक ऐसा व्यायाम है जिससे कही भी और कभी भी किया जा सकता हैं। निर्देश शर्मा ने कहा कि मुझे गर्व है कि जो स्किप-एन-फिट के माध्यम से पिछले छः सालों से रोप स्किपिंग खेल को आगे बढ़ा रहे है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *