राजस्थान HC में सिविल जज के 120 पद रिक्‍त

राजस्थान हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए 22 जुलाई 2021 को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 जुलाई 2021 को दोपहर 1 बजे से प्रारंभ की जा चुकी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 31 अगस्त 2021 है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से सिविल जज के कुल 120 पद भरे जाने हैं।
इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तिथि: 31 अगस्त 2021
परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तिथि: 1 सितंबर 2021
जानें कौन कर सकता है आवेदन
इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एलएलबी की डिग्री प्राप्त की हो। इसके अलावा अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा में भाग ले चुके या हिस्सा ले रहे उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं। उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष पूरी होनी चाहिए और 40 वर्ष की आयु पूर्ण नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के अनुसार की जाएगी। हालांकि, राजस्थान के रिजर्व कटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। योग्यता मानदंड की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना चेक कर सकते हैं।
इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां संबंधित भर्ती लिंक पर क्लिक करें। अब ऑनलाइन एप्लीकेशन पोर्टल में एंटर करें। यहां उपलब्ध लिंक के माध्यम से आप रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर दिए गए इंस्ट्रक्शन को ठीक प्रकार से चेक कर लें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *