नांदेड़ से पंजाब लौटे श्रद्धालुओं में 11 नए पॉजिटिव मरीज मिले

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना कहर ढा रहा है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 400 के करीब पहुंच गई है। नांदेड़ से लौटे श्रद्धालु सरकार के लिए बड़ी टेंशन बनकर उभरे हैं। गुरुवार को मोहाली में 11 नए पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें दस नांदेड़ से आए श्रदालु हैं जबकि एक गांव मुल्लांपुर का रहने वाला व्यक्ति है। यह शख्स पीजीआई के पॉजिटिव मिले कर्मियों के संपर्क में था। उक्त व्यक्ति को पहले ही जिला प्रशासन ने आइसोलेशन में रखा हुआ था।
मोहाली कमिश्नर ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 84 पहुंच गई है। इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है और कुछ स्वस्थ हो गए हैं। मोहाली में पिछले 12 दिनों से कोई केस नहीं आया था लेकिन श्रदालुओं ने प्रशासन की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। बीमारी अब न्यू चंडीगढ़ पहुंच गई है।
बता दें कि मोहाली में बुधवार को आठ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इससे स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई हैं। बुधवार को मिले मरीजों में 3 लोग कोरोना हॉटस्पॉट गांव जवाहरपुर से हैं। डीसी गिरीश दियालन ने बताया कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।
नांदेड़ से लौटे श्रद्धालुओं ने बढ़ाई दिक्कत
बता दें कि नांदेड़ में गुरुद्वारा हुजूर साहिब में मत्था टेकने गए पंजाब के लगभग 4,000 तीर्थयात्री कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अब उन्हें वापस पंजाब लाया गया है। इसके अलावा जैसलमेर से 3,000 और राजस्थान के कोटा से 152 छात्रों को भी राज्य में वापस लाया गया है।
लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने वाला पंजाब पहला राज्य बना
पंजाब सरकार ने राज्य में लॉकडाउन दो सप्ताह और बढ़ा दिया है। राज्य में अब तीन मई की जगह 17 मई तक बंद लागू रहेगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को यह घोषणा की। पंजाब लॉकडाउन अविध बढ़ाने वाला पहला राज्य बन गया है। मुख्यमंत्री ने बंद बढ़ाने के साथ कुछ छूट का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दी जा रही है। दुकानदार सुबह सात से 11 बजे तक अपनी दुकानें खोल सकेंगे। उन्होंने कहा, इस दौरान आप लोग (जनता) अपने घरों से बाहर आ सकते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *