फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस वे पर 1000 एकड़ जमीन चिह्नित

लखनऊ। यूपी में फिल्म सिटी की घोषणा के साथ ही इस पर तेजी से काम हो रहा है। फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस वे पर 1000 एकड़ जमीन चिह्नित की गई है।
बॉलीवुड के टॉप चेहरों संग सीएम योगी की बैठक में यमुना एक्सप्रेस वे पर फिल्म सिटी के लिए जगह प्रस्तावित की गई है।
सीएम योगी ने बताया, ‘भारत का नाम भारत शकुंतला पुत्र भरत के नाम पर पड़ा। उसी हस्तिनापुर के आस-पास के क्षेत्र में हम फिल्म सिटी प्रस्तावित कर रहे हैं। गंगा और यमुना के बीच का भूभाग है। यमुना एक्सप्रेस वे जो दिल्ली को आगरा से जोड़ने आ रहा है उसके बीच में ये सारा क्षेत्र पड़ता है।’
‘फिल्म सिटी ही नहीं वर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक सिटी बनेगी’
सीएम योगी ने कहा, ‘यह सिर्फ फिल्म सिटी तक सीमित नहीं रहेगा हम वहां वर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक सिटी भी देने जा रहे हैं और एक वर्ल्ड क्लास फाइनेंशियल सिटी भी हम वहीं प्रपोज करने जा रहे हैं जो वहां से हर आर्थिक और वित्तीय गतिविधियों का संचालन कर सके। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने 18 सितंबर को फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था।
फिल्म सिटी को लेकर बैठक में शामिल हुईं कई हस्तियां
इस संबंध में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस औद्योगिक विकास प्राधिकरण से प्रस्ताव मांगे गए थे। वहीं लखनऊ में फिल्म सिटी को लेकर हुई बैठक में मुंबई फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फिल्म सिटी संबंधी घोषणा का स्वागत किया। बैठक में राजू श्रीवास्तव, कैलाश खेर, उदित नारायण, मनोज जोशी, नितिन देसाई, अनूप जलोटा समेत कई लोग शामिल गए।
विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल हुए अनुपम खेर
अनुपम खेर समेत कई अन्य फिल्मी हस्तियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शिरकत की। सभी ने फिल्म सिटी बनाने के लिए योगी सरकार को सुझाव दिए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *