श्रीकृष्ण भक्ति में डूबा संस्कृति विश्वविद्यालय परिवार

  • भजन सम्राट विनोद अग्रवाल, धीरज बावरा और महावीर शर्मा ने किया श्रोताओं को मंत्रमुग्ध,
  • ईश्वर को भक्तों की टेर पसंद है पर झूमे श्रीकृष्ण भक्त

मथुरा। बुधवार की शाम संस्कृति विश्वविद्यालय परिसर में भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति का रंग लोगों पर इस कदर चढ़ा कि हर कोई सुध-बुध खोकर नाचने लगा। श्रीकृष्ण भक्ति में खोए अधिकांश लोग आंखें मूंदकर कान्हा के प्रतिबिम्ब का अहसास करते नजर आए। क्या बच्चे और क्या बूढ़े सब पर श्रीकृष्ण भक्ति का रंग ऐसा चढ़ा कि रात का पहला पहर कब बीत गया पता ही नहीं चला। भजन सम्राट विनोद अग्रवाल, धीरज बावरा, महावीर शर्मा और मनोज अग्रवाल ने परिसर में उपस्थित हजारों श्रीकृष्ण भक्तों को अपनी सुमधुर आवाज से मंत्रमुग्ध कर दिया। श्रीकृष्ण भक्ति को समर्पित समर्पण कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सचिन गुप्ता, उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता, मुकेश गुप्ता, प्रख्यात भजन गायक विनोद अग्रवाल और धीरज बावरा आदि ने मां सरस्वती के विग्रह पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर किया।
समर्पण कार्यक्रम का आगाज धीरज बावरा के भजन तेरे सहारे, श्याम तेरे सहारे से हुआ। इसके बाद श्री बावरा ने आ जा, आ जा मेरे श्याम सलोने आ जा, भजन जैसे ही सुनाया लोग भाव-विभोर हो उठे। मेरे सरकार का दीदार बड़ा प्यारा है भजन ने लोगों पर ऐसा जादू किया कि लोग अपने आसन से उठ खड़े हुए। श्री बावरा की सुमधुर आवाज के तरन्नुम में खोए श्रीकृष्ण भक्तों को आध्यात्म गुरु विनोद अग्रवाल ने अपने विनोदी स्वभाव की फुलझड़ियों के बीच जैसे ही बेबी को बेस पसंद है वैसे ही ईश्वर को भक्तों की टेर पसंद है, भजन सुनाया तो श्रोता श्रीकृष्णमय हो गये। श्री अग्रवाल ने एक के बाद एक ऐसे भजन सुनाए कि जो जहां था वहीं ठहर गया। उन्‍होंंने गाया-

तमन्ना फिर मचल जाए, अगर तुम मिलने आ जाओ,
मेरी जिन्दगी संवर जाए अगर तुम मिलने आ जाओ,
मुझे गम है कि जिन्दगी में मैं कुछ नहीं पाया,
ये गम दिल से निकल जाए अगर तुम मिलने आ जाओ।
ये दुनिया भर के झगड़े और विश्वास पर घाटे,
बला हर एक टल जाए अगर तुम मिलने आ जाओ।

 

ये भजन जैसे ही श्री अग्रवाल ने सुनाया लोग श्रीकृष्ण प्रेम में मगन हो गए। संस्कृति विश्वविद्यालय के समर्पण की शाम वाकई प्रभु के नाम रही।

संस्कृति विश्वविद्यालय परिवार के कुलाधिपति सचिन गुप्ता तथा उनकी धर्मपत्नी नेहा गुप्ता, उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता, मुकेश गुप्ता, कुलपति डा. देवेन्द्र पाठक, कार्यकारी निदेशक पी.सी. छाबड़ा, ओ.एस.डी. मीनाक्षी शर्मा, रजिस्ट्रार डा. एस.के. ठाकुर, एसोसिएट डीन एकेडमिक डा. संजीव कुमार सिंह, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डा. धर्मेन्द्र दुबे आदि के साथ ही, ब्रज कला केन्द्र के पदाधिकारी, सदस्य, छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावक, दैनिक जागरण के संपादक अवधेश गुप्ता, मार्केटिंग प्रमुख शैलेन्द्र दीक्षित, हिन्दुस्तान के महाप्रबंधक बलवंत सिंह राठौर तथा अन्य गणमान्य हस्तियों ने भी भगवत भजनों का लुत्फ उठाया। आभार कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने माना।

कार्यक्रम का संचालन श्रुति पुरी ने किया।