रेलवे की बुनियादी सुविधाओं को लेकर हुई ZRUCC की बैठक

नई द‍िल्‍ली। उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज की क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) की एक बैठक दिल्ली में सम्पन्न हुई। बैठक में जेडआरयूसीसी के सभी मनोनीत नए सदस्यों का आपस में पहले परिचय कराया गया और उसके बाद कई अहम विषयों पर मंथन हुआ।

बैठक में सदस्यों ने उत्तर मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में आने वाली यात्री सेवाओं और परिचालन में सुधार, रेलवे की बुनियादी सुविधाओं, परिचालन, कर्मचारियों का व्यवहार और यात्री सुविधाओं के संबंध में रेल उपयोगकर्ताओं के प्रतिनिधियों की प्रतिक्रिया और सुझाव लिए गए। बैठक में सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में समग्र सुधार के लिए सदस्यों ने अपने विचार प्रकट किए। कुछ सदस्यों ने चिन्हित क्षेत्रों में सुधार के लिए अपने सुझाव दिए और नई रेल सेवाएं चलाने की मांग के साथ-साथ कुछ स्टेशनों पर रेलगाड़ियों के ठहराव पर भी विचार विमर्श हुआ।

पूर्व रेल अधिकारी और जोनल रेल सलाहकार समिति के सदस्य देबू लाल शाह ने मथुरा सहित उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाले स्टेशनों पर रेल सेवाओं को और बेहतर बनाने का सुझाव दिया। श्री शाह ने कहा कि यात्री प्रधान रेलवे होने के कारण समय पालन, संरक्षा, सुरक्षा, यात्री सुरक्षा में बढ़ोत्तरी, साफ-सफाई और आरामदायक यात्री सुविधा प्रदान करना ही रेलवे की लक्ष्य है और रेलवे के अपने अनुभवों के आधार पर वह क्षेत्रीय विकास और रेलवे से जुड़ी हर जनसमस्या व सुझावों को उचित स्तर पर अपने माध्यम से रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति उच्च स्तर की एक ऐसी समिति है जो रेल यात्रियों की आवश्यकताओं के मद्देनज़र सेवाओं में सुधार के लिए रेलवे को परामर्श देती है।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *