PM मोदी के पक्ष में मतदान करने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया से नौकरी छोड़ आया युवक

मेंगलुरु। ऑस्‍ट्रेलिया में काम करने वाले यहां के एक युवक ने अपनी नौकरी इसलिए छोड़ दी क्‍योंकि वह नरेन्‍द्र मोदी की पार्टी भाजपा के लिए मतदान करना चाहता था और उसे इसके लिए छुट्टी मिलने में परेशानी हो रही थी। वह अब 23 मई को चुनावी नतीजे जानने के बाद ही वापस ऑस्‍ट्रेलिया जाएगा।
हाल ही में जब कर्नाटक के मेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सभा को संबोधित किया, उस समय उनके तमाम प्रशंसक उमड़ पड़े थे। लेकिन मोदी का एक फैन इन सबसे हटकर है। उसने मोदी को वोट देने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में अपनी नौकरी तक छोड़ दी।
सुधींद्र हेब्‍बार (41) नामक यह शख्‍स सिडनी एयरपोर्ट पर बतौर स्‍क्रीनिंग ऑफिसर काम कर रहा था लेकिन जब उसने देखा कि उसे मतदान की तारीख पर छुट्टी नहीं मिल पाएगी तो उसने अपनी नौकरी से इस्‍तीफा दे दिया।
सुरथकल के रहने वाले सुधींद्र ने बताया, ‘मुझे 5 अप्रैल से 12 अप्रैल तक की छुट्टी मिली थी। मैं इस छुट्टी को और नहीं बढ़ा सकता था क्‍योंकि आने वाले दिनों में ईस्‍टर और रमजान की वजह से एयरपोर्ट पर भारी भीड़ होने वाली थी। मैं किसी भी हालत में मोदी के लिए वोट करना चाहता था इसलिए मैंने इस्‍तीफा देकर घर वापस लौटने का फैसला किया।’
नौकरी की चिंता नहीं
सुधींद्र एमबीए कर चुके हैं। वह कहते हैं, ‘सिडनी में मैं दुनिया भर से आए लोगों के बीच काम करता हूं। इनमें यूरोपियन भी हैं और पाकिस्‍तानी भी। मुझे गर्व होता है जब वे कहते हैं कि भारत का भविष्‍य बहुत अच्‍छा है। मैं भारत की बदलती इमेज और इस कामयाबी का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दूंगा। मैं सीमा पर जाकर अपने देश की रक्षा तो नहीं कर सकता लेकिन वोट डालकर एक वोटर के फर्ज को तो निभा सकता हूं।’
नौकरी के बारे में पूछने पर वह कहते है, ‘मैं ऑस्‍ट्रेलिया में परमानेंट रेजिडेंट कार्ड होल्‍डर हूं। मेरी पत्‍नी फिजी-ऑस्‍ट्रेलियन हैं। मैं पहले भी सिडनी में रेलवे के साथ काम कर चका हूं इसलिए मुझे नहीं लगता कि दूसरी नौकरी खोजने में कोई दिक्‍कत आएगी।
इस तरह सुधींद्र ने सोच लिया है कि वह 23 मई को चुनावी नतीजे आने तक भारत में रहेंगे। फिर इसके बाद वह दूसरी नौकरी की तलाश करने वापस ऑस्‍ट्रेलिया चले जाएंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »