राजीव इंटरनेशनल में हुई Annual Sports Meet

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित Annual Sports Meet-2018-19 ‘स्पर्धा‘ में छात्र-छात्राओं ने खेलकूद, अनुशासन और शैक्षिक गतिविधियों से मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के दौरान हर इवेंट के बाद दर्शकों की तालियों से प्रांगण गूंज उठता।

Annual Sports Meet कार्यक्रम की शुरुआत एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने की जबकि कार्यक्रम का समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार आईपीएस, एसपी यातायात ब्रजेश कुमार और विशिष्‍ट अतिथि आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, एमडी मनोज अग्रवाल अरुण अग्रवाल और नीरज अग्रवाल ने बच्चों के प्रस्तुत कार्यक्रमों की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए किया।

मुख्य अतिथि एवं वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार आईपीएस, विशिष्‍ट अतिथि आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, एमडी मनोज अग्रवाल, अरुण अग्रवाल और नीरज अग्रवाल भट्टेवालों ने संयुक्त रुप से कार्यक्रम का समापन किया।

मुख्य अतिथि और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार आईपीएस एवं एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार सिंह और एसपी यातायात ब्रजेश कुमार ने स्पर्धा के इवेंट्स से अभिभूत होते हुए कहा कि इन युवा छात्र-छात्रा का जोश शैक्षिक संस्थानों द्वारा देश की सुरक्षा और विकास करने को संजोया जा रहा है।

राजीव इंटरनेशनल स्कूल जैसे शैक्षिक संस्थान ही देश के नव निर्माण के लिए अनुशासित और उच्च शिक्षित नई पीढी उपलब्ध कराते हैं। अतिथि एएसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल, ग्रुप एमडी मनोज अग्रवाल, राजीव इंटरनेशनल स्कूल की एमडी मोहिनी अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, नीरज अग्रवाल ने एनुअल स्पोर्टस मीट-2018-19 स्पर्धा के विजेता 600 प्रतिभागियों को मेडल्स, सर्टीफिकेट और ट्राफी प्रदान कर उत्साहवर्धन किया।

मुख्य अतिथि और एसएसपी बबलू कुमार आईपीएस ने कार्यक्रम के अंत में Annual Sports Meet-2018-19 ‘स्पर्धा‘ की आल ओवर ट्राफी गांधी हाउस को प्रदान की गई।
विशिष्‍ट अतिथि आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि ये छात्र-छात्रा ही कल के भारत का नव निर्माण करेंगे। इन देश के कर्णधारों के कंधों पर ही कल के भारत का भार होगा। इसी से वर्तमान पीढी की जिम्मेदारी है कि वह कल की पीढी को अनुशासित, उच्च शिक्षित और मजबूत बनाएं। ऐसे ही दायित्व की पूर्ति राजीव इंटरनेशनल स्कूल बखूबी कर रहा है। चैयरमेन ने आरआईएस के भविष्‍य की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इंडोर गेम्स के लिए टेबिल टेनिस, बैडमिंटन बालीबाल के ग्राउंड बनवाने के साथ स्विमिंग पूल भी बनवाया जाएगा। इससे आरआईएस ई लर्निंग, इन गेम्स, इन फैसिलिटी मथुरा में टॉप पाॅजीषन पर आ जाए।

प्रधानाचार्य शैलेंद्र सिंह ग्रेवाल ने बताया कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल के खेल अधिकारी रजत चैधरी, लक्ष्मण कांत और डिम्पी की देखरेख में हो रहे कार्यक्रम एनुअल स्पोर्टस मीट-2018-19 ‘स्पर्धा‘ में 600 तकरीबन छात्र-छात्रा प्रतिभाग किया है। इनमें प्रमुख रुप से मार्चपास्ट, ट्रैडिशनल डांस स्टेडर्ड फस्र्ट से थ्री तक का पीटी एंड ऐरोबिक, कक्षा-9 से 12 तक 800 मीटर रिलेरेस में 16 छात्र, कक्षा-9 से 12 तक 800 मीटर रिलेरेस में 16 छात्राएं, कक्षा-6 से 8 तक 100 मीटर 4 छात्र रेस, कक्षा-6 से 8 तक 100 मीटर 4 छात्राएं रेस टग आॅफ वार में 10-10 छात्र-छात्राएं शामिल हुईं हैं।
मंच का संचालन अंकिता, छात्रा अनन्या सिंह श्रीवास्तव, अंषिका कपूर, अनन्या सिंह और प्रियांषु गोस्वामी ने बडे ही अच्छे तरीके से उपस्थित दर्शकों को अपनी भाषा शैली से प्रभावित कर दिया।

आरआईएस में हाई रिस्क पर हाई ट्रैनिंग-एसपी सुरक्षा

राजीव इंटरनेशनल स्कूल के स्पर्धा कार्यक्रम का शुभारंभ करने और पुरस्कार वितरण करने के बाद एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बाज पक्षी के अपने बच्चों को उडने के प्रशिक्षण की मिसाल देते हुए कहा कि मादा बाज अपने छोटे-छोटे बच्चों को कई किमी ऊपर से गिरा देती है। जब वे गिरते हैं तो जान जाने के डर से वे घबराकर पंख खोल लेते हैं। इसके बाद वे उडने की पूरी कोशिश करते हैं। मां उनको गिरने से बचाकर दोबारा उसी तरह से गिरा कर उडने का बेहतरीन प्रशिक्षण देती हैं। इसी तरह से राजीव इंटरनेषनल के बच्चों को भी शिक्षक हाई रिस्क पर हाई ट्रैनिंग देने का कार्य कर रहे है।  उन्होंने आरआईएस की शैक्षिक और शारीरिक गतिविधियों की प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »