विरोध-प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों पर योगी का तंज: सिर मुंड़वाकर नहीं मिलेगी नौकरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने तंज कसा है। बुधवार को शिक्षक दिवस के मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे पास प्राइमरी शिक्षा में 97 हजार वैकेंसी हैं लेकिन उनका सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाना हमारी प्राथमिकता है। योगी ने दो टूक कहा कि जो लोग सोच रहे हैं कि सिर मुंड़वाकर बिना कॉम्पिटिशन नौकरी मिल जाएगी तो यह संभव नहीं है।
उन्होंने कहा, ‘ मैं देख रहा हूं कि कुछ लोग अपने सिर मुंड़वाकर मांग कर रहे हैं कि बिना किसी कॉम्पिटिशन उनकी भर्ती की जा सकती है।’ बता दें कि लखनऊ में शिक्षक दिवस के मौके पर माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों ने अपने सिर मुंड़वाकर विरोध प्रदर्शन किया। शिक्षक गांधी प्रतिमा के पास पिछले कई दिनों से धरना दे रहे हैं।
बीते रविवार को यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग में अध्यापक पदों में भर्ती को लेकर गड़बड़ी के विरोध में अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया था। अभ्यर्थियों पर पुलिस के लाठीचार्ज करने की वजह से सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। ये अभ्यर्थी उन 6000 बेरोजगार युवाओं में थे जो भर्ती की सभी अर्हताएं पूरी करते थे, लेकिन काउंसलिंग से बाहर कर दिए गए थे।
नौकरी हैं पर योग्य उम्मीदवार नहीं: योगी
बता दें कि इससे पहले भी एक समारोह में योगी ने कहा था कि यूपी में 1 लाख 37 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है लेकिन योग्य उम्मीदवार ही नहीं मिल पा रहे हैं। योगी ने यह भी दावा किया था कि पुलिस विभाग में भी हमें 1 लाख 62 हजार पदों पर भर्ती की जानी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हाल ही में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था, जिसके माध्यम से भी लाखों युवकों को रोजगार के मौके मिलेंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »