योगी सरकार और बीजेपी संगठन में हुई अहम बैठक, Roadmap तैयार

लखनऊ। योगी सरकार और बीजेपी संगठन में हुई आज अहम बैठक में आगामी रणनीति को लेकर Roadmap तैयार किया गया। बीजेपी 11 और 12 अगस्त को मेरठ में कार्यकारिणी का आयोजन करेगी। दो दिवसीय बैठक में पार्टी के सभी दिग्गज शामिल होंगे और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में चुनावी फिजां तैयार की जाएगी।

उत्तर प्रदेश बीजेपी की महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार को पार्टी कार्यालय पर संपन्न हुई और 2019 लोकसभा चुनावों का Roadmap तैयार किया गया। इसमें सबसे ज्यादा फोकस संगठन और सरकार के बीच तालमेल को लेकर रहा। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महामंत्री संगठन सुनील बंसल और दोनों डिप्टी सहित पार्टी के नेताओं ने भाग लिया।

मिशन 2019 का सफर कैसे आसान हो सके? इसका रास्ता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिखा चुके थे, लेकिन संगठन और सरकार एक साथ कैसे मिल कर चले? इसके लिए आज पार्टी कार्यालय पर संगठन और सरकार एक साथ बैठे। प्रदेश में गठबंधन के सियासी माहौल में दलितों और पिछड़ों को कैसे साधा जाए? कैसे उनको पार्टी के साथ जोड़ा जाए? और सरकार की योजनाओं को कैसे जरुरतमंदों के द्वार तक पहुंचाया जाए? इस पर फोकस किया गया।

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि बैठक काफी अच्छी रही। इसमें कल्याणकारी योजनाओं को जमीन पर पहुंचाने पर जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर में किसानों के हितैषी मोदी जी का प्रदेश बीजेपी स्वागत करेगी। सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल पर चर्चा हुई साथ ही 2019 की रोड मैप का खाका तैयार किया गया।

मुख्यमंत्री के साथ ही सरकार के वो सभी मंत्री भी बैठक में शामिल हुए जो राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ बनारस और आगरा की बैठक में शामिल थे। आज की बैठक में उन्हीं बातों पर चर्चा हुई, जिसपर शाह अपनी सहमति दे चुके थे। सूबे में पार्टी के बूथ स्तर पर 10 नए सदस्य बनाए जाने से लेकर घर-घर जाकर संपर्क करने जैसे टारगेट को कैसे पूरा किया जाए इस बात पर भी मंथन हुआ।

बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी 11 और 12 अगस्त को मेरठ में

बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी की तारीख और जगह पर भी फैसला हुआ। पार्टी 11 और 12 अगस्त को मेरठ में कार्यकारिणी का आयोजन करेगी। दो दिवसीय बैठक में पार्टी के सभी दिग्गज शामिल होंगे और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में चुनावी फिजां तैयार की जाएगी। कार्यकारिणी का समापन 12 अगस्त को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का संबोधन होगा।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »