योगी ने कहा, प्रियंका की एंट्री और सपा-बसपा गठबंधन का कोई असर नहीं

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री और एसपी-बीएसपी गठबंधन का भारतीय जनता पार्टी पर कोई असर नहीं होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐसा मानते हैं और उन्होंने ताजा इंटरव्यू में ये बातें कहीं। लोकसभा चुनाव की तारीख सामने आने के बाद यह योगी का पहला इंटरव्यू है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन किया है। वहीं चुनाव से पहले प्रियंका की राजनीति में आधिकारिक एंट्री पर भी सबकी नजरें थीं।
कांग्रेस से जुड़े सवालों पर योगी बोले कि कांग्रेस ने प्रियंका को महासचिव बना है। यह पार्टी का आंतरिक मामला है। इससे पहले भी वह कांग्रेस के लिए रैली करती रही हैं। इस बार भी इसका बीजेपी पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। सपा-बसपा के गठबंधन पर योगी ने कहा कि वह पहले से ही विवादों में बना हुआ है। योगी बोले कि गठबंधन और कुछ नहीं बल्कि ‘हौवा’ है। मुख्यमंत्री ने एयर स्ट्राइक, राम मंदिर और गो हत्या जैसे मुद्दों पर किये गए तमाम सवालों का जवाब दिए।
लोकसभा चुनाव को देखते हुए जनवरी में प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में उतरीं थीं। उनके भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी महासचिव नियुक्त किया था और उत्तर प्रदेश-पूर्व की जिम्मेदारी सौंपी थी।
वहीं उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा लोकसभा चुनाव में एक साथ उतर रहे हैं। सीटों पर दोनों के बीच सहमति भी बन चुकी है। राज्‍य में समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बीएसपी 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। तीन सीट राष्‍ट्रीय लोकदल (RLD) को दी गई हैं। वह मथुरा, मुजफ्फरनगर और बागपत से चुनाव लड़ेगी। रायबरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्र को कांग्रेस के लिए छोड़ा गया है। हालांकि, उन्हें गठबंधन का हिस्सा नहीं बनाया गया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »