योगी ने दिए Moral Policing करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश

Yogi instructed to deal strictly with moral policing elements
योगी ने दिए Moral Policing करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटने के निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने वालों और Moral Policing करने वाले तत्वों के साथ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है।
यूपी में अवैध बूचड़खानों को बंद करने और मनचलों के खिलाफ ऐंटी रोमियो अभियान के दौरान कुछ लोगों द्वारा कानून हाथ में लेने की घटनाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है।
मुख्यमंत्री ने यह निर्देश हाथरस जिले में मीट की दुकानों को आग लगाए जाने की घटना के बाद दिया। इसके अलावा मॉरल पुलिसिंग की भी कई रिपोर्ट्स मिलीं जब ऐंटी रोमियो स्क्वॉड में शामिल पुलिस वालों ने दोस्ताना बातचीत कर रहे निर्दोष लड़के-लड़कियों का कथित तौर पर उत्पीड़न किया। ऐसी घटनाओं पर अपनी नाखुशी जाहिर करते हुए योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हिदायत दी कि अगर इस तरह के मामले सामने आएं तो कड़ी कार्यवाही की जाए।
मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव (गृह) देबाशीष पांडा, डीजीपी जावीद अहमद समेत शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए योगी ने कहा कि ऐसी घटनाओं से सख्ती से निपटना चाहिए। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि अवैध बूचड़खानों की जांच के नाम पर आगजनी की घटनाएं फिर से ना हों।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *