फुल ऐक्शन में योगी: गोमती रिवर फ्रंट का निरीक्षण किया, अफसरों की जमकर क्लास ली

Yogi in full action: inspecting the Gomti River Front
फुल ऐक्शन में योगी: गोमती रिवर फ्रंट का निरीक्षण किया

लखनऊ। फुल ऐक्शन में नजर आ रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट का निरीक्षण किया। योगी का गोमती रिवर फ्रंट का यह कार्यक्रम अचानक ही बना और वह डेप्युटी सीएम दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और स्वाति सिंह के साथ गोमती रिवर फ्रंट पहुंच गए। वहां उन्होंने पूर्ववर्ती सीएम अखिलेश की महत्वाकांक्षी परियोजना गोमती रिवर फ्रंट का मुआयना किया।
उन्होंने सूबे के आला अधिकारियों के साथ बातचीत कर जरूरी निर्देश दिए।
सीएम योगी पूरे दल-बल के साथ गोमती किनारे पहुंचे और अफसरों से रिवर फ्रंट परियोजना की पूरी डीटेल मांगी। उन्होंने अफसरों से कहा कि वे प्रोजेक्ट के एक-एक पैसे का पूरा हिसाब दें। योगी ने अफसरों के साथ करीब 40 मिनट तक बैठक की। अफसरों के जवाब से मुख्यमंत्री संतुष्ट नहीं दिखे और उनकी जमकर क्लास ली। मुख्यमंत्री ने रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट के बजट पर सवाल उठाया और इसे बहुत ज्यादा बताया। उन्होंने अधिकारियों से नए सिरे से बजट का एस्टिमेट तैयार करने को कहा। गोमती नदी में एक भी नाला न गिरे इसके लिए अफसरों को निर्देश दिए। सीएम ने घूम-घूमकर परियोजना का बारीकी से निरीक्षण किया।
गोमती रिवर फ्रंट परियोजना का लोकार्पण 16 नवंबर 2016 को तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था। परियोजना अभी भी अधूरी है। अखिलेश ने अपने इस ड्रीम प्रॉजेक्ट के लिए करीब 1500 करोड़ रुपये का भारी भरकम बजट बनाया था। अब तक इस पर करीब 900 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। गोमती रिवर फ्रंट परियोजना के तहत गोमती नदी के दोनों किनारों का सौंदर्यीकरण हुआ है। नदी किनारे जॉगिंग ट्रैक, साइकल ट्रैक और बच्चों के पार्क बनाए गए हैं। बच्चों के लिए डिज्नी ड्रीम शो, टॉरनेडो फाउंटेन्स, वॉटर थिअटर बनाए गए हैं। इसके अलावा योग केंद्र, विवाह भवन और ओपन थिअटर का भी निर्माण किया गया है। गोमती के किनारे क्रिकेट और फुटबॉल स्टेडियम भी बनाया गया है। स्टेडियम का नाम टेनिस खिलाड़ी गौस मोहम्मद के नाम पर है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *