बिजली सप्‍लाई सुधार के लिए योगी सरकार का अहम फैसला, मध्‍यांचल, पूर्वांचल, दक्षिणांचल के एमडी हटाए

Shrikant-Sharma-power-minis
बिजली सप्‍लाई सुधार के लिए योगी सरकार का अहम फैसला, मध्‍यांचल, पूर्वांचल, दक्षिणांचल के एमडी हटाए

लखनऊ। बिजली सप्‍लाई सुधार के लिए योगी सरकार ने आज एक अहम फैसला किया है जिसे भ्रष्‍टाचार पर अंकुश लगाने और प्रदेश में 24 घंटे बिजली देने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है। मथुरा की शहरी सीट से विधायक और सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आज पूर्व एमडी को हटाते हुए मध्‍यांचल, पूर्वांचल और दक्षिणांचल के नए एमडी बनाए हैं।
राज बेदी को मध्‍यांचल, अनिल मित्‍तल को पूर्वांचल व एस के वर्मा को दक्षिणांचल की कमान सौंपते हुए सभी को आज ही चार्ज लेने के निर्देश दिए गए हैं।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अफसरों को दिए सुधार के सख्‍त निर्देश देते हुए भ्रष्‍टाचार के आरोप में आज ही मध्‍यांचल के एमडी एसपी पांडेय को हटा दिया है।

पिछले हफ्ते केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पियूष गोयल की अध्‍यक्षता में हुई सरकारी अधिकारियों की उच्‍चस्‍तरीय बैठक में इस के संकेत दिए जा चुके थे कि भ्रष्‍टाचार और लापरवाही किसी भी स्‍थिति में स्‍वीकार नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों आगरा आए श्रीकांत शर्मा ने कहा था कि विद्युत नियामक आयोग हो या व्यथा निवारण फोरम, ग्राहकों ने टोरंट द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न की सबसे ज्यादा शिकायतें दर्ज करा रखी हैं।
प्रदेश सरकार के सामने टोरंट की कई शिकायतें पहुंची हैं, जिनकी जांच कराई जाएगी। उपभोक्ताओं का उत्पीड़न न कोई कंपनी कर पाएगी, न कर्मचारी।
भ्रष्टाचार में लिप्त बिजलीकर्मियों को बर्खास्त किया जाएगा और उन पर मुकदमा भी चलेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी यूपी के लोगों को 24 घंटे बिजली देने का सपना पूरा करने में लगे हुए हैं।

अब 14 अप्रैल को सस्ती बिजली देने के लिए उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार के बीच एमओयू साइन होगा। प्रदेश में रोस्टर के मुताबिक गांव, कस्बों, महानगरों और कमिश्नरी को बिजली दी जाएगी।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बेशक प्रदेश में उन्हें जर्जर विद्युत व्यवस्था मिली है लेकिन सरकार की इच्छाशक्ति दृढ़ है। पावर कारपोरेशन और निगमों को भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा। अगर कोई बिजलीकर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो सस्पेंड की जगह बर्खास्त किया जाएगा और उस पर मुकदमा चलाने तथा रकम की वसूली भी की जाएगी।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *