Yemen: बारुदी सुरंग विस्फोट में हटाने वाले पांच विदेशी विशेषज्ञों की मौत

साना। युद्ध की स्थिति से जूझ रहे Yemen के मध्य प्रांत मारिब में रविवार को एक विस्फोट में बारुदी सुरंग हटाने वाले पांच विशेषज्ञों की मौत हो गई। Yemen सरकार समर्थक एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पांचों मृतक विदेशी विशेषज्ञ थे, जो बारुदी सुरंग हटाने की सऊदी प्रायोजित एक परियोजना पर काम कर रहे थे। हालांकि अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि वे किस देश के थे।

अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट तब हुआ जब बारुदी सुरंगों को निष्क्रिय करने के लिए ले जाया जा रहा था। मारिब अस्पताल में एक चिकित्सक ने पुष्टि की कि अस्पताल में पांच शव लाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हादसे में कुछ अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार यमन के संघर्ष में मार्च 2015 से लेकर अब तक 10,000 लोगों की मौत हो चुकी है। इस युद्ध को संयुक्त राष्ट्र ने दुनिया का सबसे खराब मानवीय संकट बताया है।

युद्धग्रस्त यमन के मध्य प्रांत मारिब में रविवार को एक विस्फोट में बारुदी सुरंग हटाने वाले पांच विशेषज्ञों की मौत हो गई। गोपनीयता की शर्त पर सरकार समर्थक एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पांचों मृतक विदेशी विशेषज्ञ थे जो बारुदी सुरंग हटाने की सऊदी प्रायोजित एक परियोजना पर काम कर रहे थे। अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि वे किस देश के थे।

अधिकारी ने बताया कि यह विस्फोट तब हुआ जब बारुदी सुरंगों को निष्क्रिय करने के लिए ले जाया जा रहा था। मारिब अस्पताल में एक चिकित्सक ने पुष्टि की कि अस्पताल में पांच शव लाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हादसे में कुछ अन्य लोग घायल भी हुए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, यमन के संघर्ष में मार्च 2015 से लेकर अब तक 10,000 लोगों की मौत हो चुकी है। इस युद्ध को संयुक्त राष्ट्र ने दुनिया का सबसे खराब मानवीय संकट बताया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »