कुमारस्‍वामी को येदियुरप्पा का जवाब, केंद्र में हमारी सरकार है

बेंगलुरु। जेडीएस-कांग्रेस सरकार और बीजेपी के बीच शुरू हुई सत्ता की लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को कुमारस्वामी ने राज्य बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा पर बड़ा हमला बोला। सीएम ने कहा कि अगर येदियुरप्पा उनकी सरकार को परेशान करने की कोशिश करेंगे तो वह भी लोगों को उनके खिलाफ विद्रोह करने को कहेंगे। भ्रष्टाचार के मामलों पर येदियुरप्पा को पुराने केसों की याद दिलाते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि मेरे पास राज्य की सरकार है।
इसपर येदियुरप्पा ने भी पलटवार करते हुए कहा कि हमारे पास भी केंद्र की सरकार है। हसन के उदयगिरी में एक कार्यक्रम में कहा कि बीजेपी गलत तरीके से कमाए गए पैसे का इस्तेमाल कर मेरी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। कुमारस्वामी ने अपने गृह जिले में कहा कि अगर ऐसा होता रहा तो मैं हसन की इस पुण्यभूमि से लोगों से बीजेपी के खिलाफ विद्रोह करने के लिए कहूंगा।
येदियुरप्पा द्वारा देवगौड़ा परिवार को राज्य संपदा को लूटने वाला बताए जाने पर कुमारस्वामी भड़के हुए हैं। कर्नाटक के राजनीतिक गलियारे में इस बात की भी चर्चा है कि येदियुरप्पा राज्य सरकार को गिराने की कोशिश रहे हैं और उनके साथ सत्ता पक्ष के 15-20 विधायक हैं। जब कुमारस्वामी से पूछा गया कि बीजेपी राज्यपाल से मिलने की योजना बना रही है तो उन्होंने कहा कि वे राज्यपाल और राष्ट्रपति के यहां भी जा सकते हैं।
कर्नाटक सरकार में वाटर रिसोर्स मिनिस्टर डी के शिवकुमार से अस्पताल में मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा को फिर घेरा। सीएम ने चेतावनी दी कि अगर येदियुरप्पा समस्या की वजह बनते रहे तो घोटालों में उनकी कथित संलिप्तता के मामलों पर ध्यान देना पड़ेगा। कुमारस्वामी ने कहा, ‘मैं आपको चेतावनी देता हूं। आप शीशे के घर में बैठकर हमारे ऊपर पत्थर फेंकने की कोशिश कर रहे हैं। हम हमारे लिए कुछ नहीं कर सकते। यह भी मत भूलिए कि सरकार मेरे हाथ में और मैं कुछ भी कर सकता हूं।’
कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा को कर्नाटक में पर्सेंटेज सिस्टम का फादर तक बता डाला। सीएम ने कहा कि जिस आदमी का इतिहास सबकुछ अवैध करने का रहा हो वह हमें ईमानदारी का पाठ पढ़ा रहा है। शिवकुमार को जेल जाने वाले येदियुरप्पा के बयान पर कुमारस्वामी ने कहा, ‘2008 में उन्होंने कहा था कि वह अप्पा और मक्कालू (पिता और बेटे) को जेल भेज देंगे। क्या हुआ? कौन जेल गया?’ कुमारस्वामी जमीन घोटाले मामले में येदियुरप्पा के जेल जाने के संदर्भ में बोल रहे थे।
उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने भी कुमारस्वामी पर पलटवार किया है। येदियुरप्पा ने कहा कि वह देवगौड़ा परिवार के सारे पापों का खुलासा करेंगे। उन्होने कुमरस्वामी से कहा कि आपको भी यह भूलने की जरूरत नहीं कि केंद्र में हमारी सरकार है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *