Rajiv Academy के लिए उपलब्धियों से भरा रहा बीता साल

मथुरा। Rajiv Academy for Technology and Management के लिए बीता साल उपलब्धियों से भरा रहा। बात शिक्षण की हो या फिर प्लेसमेंट की, Rajiv Academy शीर्ष पर पायदान पर काबिज रही। बीते साल दर्जनों राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कम्पनियों ने यहां के छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को न केवल सराहा बल्कि उन्हें उच्च पैकेज पर जाब के आफर लेटर प्रदान किए। पढ़ते-पढ़ते ही छात्र और छात्राओं को बारह लाख से अधिक के पैकेज आफर मिलना संस्थान की शैक्षिक गुणवत्ता का ही सूचक है।

बीते साल Rajiv Academy के छात्र-छात्राओं की प्रतिभा पर मुहर लगाने वाली राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में मुख्य रूप से वीवो मोबाइल, जस्ट डायल, पेटीएम, स्विगी, ओम प्रापटेक, तोषी, निक्सिट, अमेजोन, कैपिटल वाया, सीज फायर, शापर स्टाप आदि शामिल हैं। छात्र-छात्राओं की मेधा को निखारने के लिए संस्थान द्वारा व्यावहारिक, सैद्धांतिक तथा व्यावसायिक कार्यशालाओं के जहां लगातार आयोजन किए गए वहीं विद्यार्थियों को अनेकों इंडस्ट्रियल विजिट भी कराए गए। विभिन्न स्नातक तथा परास्नातक कोर्सों के परीक्षा परिणाम की दृष्टि से भी राजीव एकेडमी का बीता वर्ष उपलब्धियों भरा रहा।

छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण मानसिक विकास को दृष्टिगत रखते हुए संस्थान द्वारा साफ्ट स्किल्स डेवलपिंग और व्यक्तित्व विकास हेतु बार्कलेज की ट्रेनिंग व्यवस्था की गयी तथा एमबीए एवं एमसीए के विद्यार्थियों को प्रयोगात्मक एक्पोजर देने के उद्देश्य से उन्हें अनेकों व्यावसायिक एवं तकनीकी संगोष्ठियों में भाग लेने के अवसर भी मुहैया कराए गए।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि राजीव एकेडमी सभी छात्र-छात्राओं का सम्पूर्ण मानसिक विकास कर उन्हें भविष्य के स्वर्णिम पायदान तक पहुंचाने के लिए संकल्पित है। विद्यार्थियों को आधुनिक तकनीकी दौड़ में सबसे आगे तक ले जाने के लिए यहां हरसम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। डा. अग्रवाल का कहना है कि अच्छे संस्कार और अनुशासन जीवन का आवश्यक पक्ष है, जो  विद्यार्थी अनुशासित रहते हुए ज्ञानार्जन करते हैं, उन्हें सफलता अवश्य मिलती है। आज प्रतिस्पर्धा का युग है इस बात को ध्यान में रखते हुए राजीव एकेडमी में वर्ष भर छात्र-छात्राओं को कुछ न कुछ नया सीखने का अवसर प्रदान किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *