Yamuna bridge की जर्जर स्थिति को लेकर CM को शिकायती पत्र

मथुरा। ब्रज यातायात प्रेम पर्यावरण जन जागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अवगत कराया कि मथुरा से हाथरस अलीगढ़ जाने मार्ग पर बने Yamuna bridge पर 8 साल पूर्व मेरी शिकायत के बाद पुराने पुल को भारी वाहनों के लिए बंद किया गया था ।

उसके बाद पुराने पुल के समानांतर नया Yamuna bridge  का निर्माण तत्कालीन उत्तर प्रदेश सरकार के समय नए पुल का निर्माण हुआ जो कि लगभग 5 सालों में करोड़ों की लागत से बनकर तैयार हुआ।

पुल के बदले में 5 सालों तक लोगों ने बसों में अधिक समय और किराया दोनों ही दिया बस महावन से घूम कर लक्ष्मी नगर यमुनापार आती थी लेकिन सरकार ने यमुना नदी पर बने पुल में की गई लापरवाही के साथ अनियमितता बरती गई के इस कारण अब लोगों की जान पर बन आई है। यमुना पर बने पुल को मथुरा मथुरा में आकर आप ने जनता को समर्पित किया लेकिन कुछ ही महीनों के बाद पुल की जर्जर स्थिति हो गई है। ऐसी जर्जर स्थिति में पुल से गुजरने वाले टू व्हीलर बालों के साथ आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं।

ऐसी स्थिति में सरकार और प्रशासन को चाहिए इसकी उच्च स्तरीय जांच करते हुए यमुना नदी पर बने पुल की शीघ्र से शीघ्र ही मरम्मत करवाई अन्यथा हादसे के कारण किसी निर्दोष व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »