प्रिंसेज ऑफ थाईलैण्ड ने दिया पत्रकार विवेक कुमार जैन को वर्ल्‍ड आईकोन अवार्ड 2017

World Icon Award 2017 by Vivek Kumar Jain, a journalist given by Princes of Thailand
प्रिंसेज ऑफ थाईलैण्ड ने दिया पत्रकार विवेक कुमार जैन को वर्ल्‍ड आईकोन अवार्ड 2017

आगरा। आगरा के वरिष्ठ एवं स्वतंत्र पत्रकार विवेक कुमार जैन को वर्ल्‍ड आईकोन अॅवार्ड 2017 से विभूषित किया गया है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में दीर्घकालीन सेवाओं एवं उत्कृष्ट योगदान के लिए 25 मार्च (शनिवार) की शाम को दुबई के स्टार होटल मीलिया में प्रिंसेज ऑफ थाईलैण्ड हरहाईनेस मामलुंग राज दरासारी जयंकूरा ने उन्हें शील्ड एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रिंस ऑफ दुबई शेख नाहयान बिन हमदान बिन मोहम्मद अल नहयान, मिस यूनीवर्स/ मिस थाईलैण्ड कमाला कम्पूना अयुथाया, अतुल मोहन सदस्य फिल्म सेंसर बोर्ड, ब्राइट आउटडोर के योगेश लखानी, मायापुरी समूह से अमन बजाज आदि भी उपस्थित थे। आगरा मण्डल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सम्मानित होने वाले श्री जैन पहले पत्रकार हैं उनका चयन सम्मान समारोह के ज्यूरी सदस्यों वरिष्ठ पत्रकार एवं सांसद संतोष भारतीय, थाईलैण्ड के डॉक्टर कमलजीत सिंह, सिंगापुर के आचार्य एच.डी.गुप्ता, हिन्ट समाचार समूह के कमल छेकरी, समाजसेवी कृष्णवीर चौधरी एवं आरएस ग्रुप के चेयरमैन आलोक सिंह ने सर्वसम्मति से किया था।

दुबई के शानदार मीलिया होटल के रूफटॉप पर आयोजित वल्र्ड आईकोन सम्मान समारोह में कई देशों से आयी 20 शख्सियतों को अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया जिनमें जेएस यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति डॉ.सुकेश यादव, यूनिवर्सल ग्रुप पश्चिमी अफ्रीका के राजेश एस पंजाबी, सोनिया एस पंजाबी, सराबोस्की जैम्स स्टोन्स के राजेंद्र जैन, ओमान के करमजीत मथारू, अंतर्राष्ट्रीय फैशन डिजायनर अर्चना कोचर, आस्ट्रेलिया के शिक्षाविद् मनोज कुमार, अमेरिका की पूर्णिमा माथुर, दुबई के जेयाद अल हजारी, दुबई की ही नृत्यांगना निशि सिंह, इंग्लैण्ड के पवन मिश्रा, आध्यात्मिक हीलर अलंकृता मानवी आदि शामिल हैं।
सम्मान समारोह के निर्देशक दुष्यंत सिंह के अनुसार वल्र्ड आईकोन अॅवार्ड एक ऐसा अंतर्राष्ट्रीय मंच है जहां दुनियां भर की सभ्यतायें व संस्कृतियों का समागम इस मंच के माध्यम से हुआ है। समाज के प्रत्येक वर्ग से जैसे उद्योग, सांस्कृतिक, पत्रकारिता, सामाजिक,शैक्षणिक इत्यादि को जोडऩे का एक अनूठा  एवं भागीरथी प्रयास इस कार्यक्रम के माध्यम से किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *