राजीव एकेडमी में MVC Framework पर हुई कार्यशाला

MVC Framework पर हुई कार्यशाला में एमसीए विभाग के छात्रों का कम्प्यूटर प्रोग्रामों और वेब डिजाइनों पर किया ज्ञानवर्धन
मथुरा। राजीव एकेडमी फाॅर टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट एमसीए विभाग में एमवीसी फ्रेमवर्क पर कार्यशाला का आयोजन हुआ। इसमें कम्प्यूटर से सम्बन्धित अनेक प्रोग्रामों और वेव डिजाइनों के निर्माण पर रिर्सोस पर्सन ने छात्र-छात्राओं का ज्ञानवर्धन किया। रिसोर्स पर्सन संजय राना (टेक्निकल असिस्टेंट) ने छात्र-छात्राओं ने कहा कि विभिन्न कम्प्यूटर विषयक जानकारियों से इण्डस्ट्रियल एक्सप्लोजर में तैयारी अच्छी प्रकार से हो जाती हैं। उन्होंने आरसीसीए वेब डेवलपर, डेटाबेस कनेक्टिविटी, फ्रेमप्लस एण्ड वेब डिजायन स्कोप एण्ड एप्लीकेशन के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने नेट फ्रेमवर्क व डिवेलपमेंट के संदर्भ में अनेक शंकाओं का समाधान किया।

आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-छात्रों को औद्योगिक आवश्यकतानुसार तैयार करना प्रथम उद्देश्य

आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि यहां अध्ययनरत सभी कोर्सेस के विद्यार्थियों को आज की औद्योगिक आवश्यकता के अनुसार तैयार करना संस्थान का प्रथम उद्देश्य है। इस कड़ी में ही यहां सभी विषयों पर समय-समय पर गेस्ट लेक्चर, संगोष्ठी, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा गेट-टूगेदर के आयोजन पूरे कलेण्डर वर्ष होते रहते हैं।
ग्रुप के वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने कहा कि आज के समय में कम्प्यूटर टेक्नालाॅजी एवं आईटी के क्षेत्र का अपना स्थान है। आने वाले समय में भी इस क्षेत्र का महत्व और अधिक बढ़ता प्रतीत हो रहा है।

एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि लगातार विशेषज्ञों द्वारा कार्यशालाओं के होने से छात्र जगत में अपनी पढ़ाई और कॅरियर को लेकर बहुत उत्साह है। यह उत्साह छात्र-छात्राओं के राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनियों में बड़ी संख्या में लगातार हो रहे चयन से दृष्टिगोचर हो रहा है।
इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डाॅ. अमर कुमार सक्सैना ने छात्रों व छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए वर्तमान समय की आवश्यकतानुसार और व्यापक स्तर पर कार्यशालाओं के आयोजन का विश्वास जताया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »