राजीव एकेडमी में हुई अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनी Barclay की कार्यशाला

राजीव एकेडमी फोर टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट में अंतर्राष्‍ट्रीय कम्पनी Barclay से आए विशेषज्ञ यूरीनगम एवं कृति सक्सैना ने छात्राें को साफ्ट स्किल और उनकी मार्केटिंग प्रेक्टिकल ट्रेनिंग में प्रशिक्षित किया। उन्होंने इसके लगभग पांच दर्जन महत्वपूर्ण आयामों के साथ-साथ उच्च स्तर का निखार लाने के लिए प्रायोगिक दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला मेें छात्र-छात्राओं को सेल्फ सुपरवाइजिंग, राइटिंग स्किल की गुणवत्ता, कम्युनिकेशन स्किल, पर्सनेल्टी डेवलपमेंट, शारीरिक दक्षता, मैथमेटिकल कमाण्ड आदि मुख्य मुद्दे पर विशेषरूप से ध्यान दिया गया।

अंतर्राष्ट्रीय प्रख्यात कम्पनी Barclay ने राजीव एकेडमी के एमबीए एवं एमसीए के छात्र-छात्राओं को दिया रोजगारपरक प्रशिक्षण 

आर.के. एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल बोले-वर्कशाप से छात्र होते हैं नेशनल एवं मल्टी नेशनल कम्पनियों को तैयार

राजीव एकेडमी फोर टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सैना ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि वार्कले कम्पनी के विशेषज्ञों द्वारा छात्र-छात्राओं को कार्यस्थल के प्रति अनुकूलता स्थापित करने, एक साथ गु्रप में कार्य करने, अनुसरण के नियमों, आत्मनिर्भर, स्वयं के सकारात्मक दृष्टिकोणों, कार्यस्थल पर मूड एटीट्यूड, गुणवत्तापूर्ण सुपरवाइजिंग और विशेष रूप से प्रतिभा निखार सम्बन्धी गुणों की जानकारी दी गई। राजीव एकेडमी हमेशा से प्रयासरत रहा है कि यहां अध्ययन करने वाले सभी विद्यार्थीयों में रोजगार परक उच्च स्तरीय विशेषताओं को निखारा जा सके, ताकि वे विश्वस्तरीय कम्पनियों में उच्च पैकेज पर चयनित हो सकें।
आर.के. एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल और वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। वर्कशाप के माध्यम से विभिन्न आयामों द्वारा प्रशिक्षित विद्यार्थियों को नेशनल एवं मल्टी नेशनल कम्पनियों के अनुरुप पूरी तरह से तैयार किया जाता है। इससे छात्र-छात्राओं को आधुनिक परिपेक्ष में उच्च स्तरीय ग्लोबल मैनेजमेंट एवं टैक्नोक्रेट्स साबित होने में मद्द मिलती है। एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा है कि राजीव एकेडमी अपनी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को और अधिक ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए जो प्रयास कर रहा है जो कि सराहनीय कार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »