केडी डेंटल कालेज में हुई Workshop, सीखीं नई तकनीकें

केडी डेंटल कालेज ने इंडियन डेंटल एसोसिएशन के साथ मिलकर आयोजित Workshop में डा. पावना कामथ ने डेंटल माइक्रोस्कोप पर चिकित्सकों को नवीनतम तकनीक पर दी जानकारी
आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-गरीब मरीजों के दांतों की तकलीफ दूर करने में चिकित्सक करें प्रयोग

मथुरा। केडी डेंटल कालेज ने इंडियन डेंटल एसोसिएशन मथुरा शाखा के साथ मिलकर बीते दिवस डेंटल माइक्रोस्कोप पर एक कार्यशाला आयोजित की। इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता डा. पावना कामथ ने प्रशिक्षण देकर प्रयोग करने की विधि और इसके प्रयोग से होने वाले फायदों की जानकारी उपस्थित लोगों को दी। आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने नवीनतम तकनीकें अपनाकर मरीजों का भला करने पर जोर दिया।

केडी डेंटल कालेज में सीडीई यानी कि कंटीन्यूइंग डेंटल एजुकेशन को लेकर माइक्रोस्कोप पर हुई कार्यशाला में मुख्य वक्ता डा. पावना कामथ का उद्देश्य नवीनतम जानकारी देना रहा। उन्होंने चिकित्सकों को इस नवीनतम विधि का भी प्रदान किया। डा. पावना कामथ ने कहा कि माइक्रोस्कोप के प्रयोग से कैसे हम अपने दांतों को बेहतर कर सकते हैं। इसके प्रयोग से दंत चिकित्सकों को भी मुस्कलोस्केलेटो डिसआर्डर से बचा जा सकता है।

इससे पूर्व डा. कामथ का बुके भेंटकर प्रधानाचार्य डा. मनेश लाहोरी ने स्वागत किया। डा. लाहोरी ने कहा कि सभी चिकित्सकों को दांतों के इलाज के लिए डेंटल माइक्रोस्कोप का उपयोग करना चाहिए।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि सेमीनार से अर्जित नवीनतम तकनीकों को चिकित्सक मरीजों के दांतों की तकलीफ दूर करने के लिए करें। इससे गरीब मरीजों की सेवा करके कोई भी संस्थान राष्ट्र की सच्ची सेवा कर पाता है।

इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से डा. मनेश लाहोरी, डा. डीजे भास्कर, डा. शिशिर मोहन, डा. गोपा कुमार, डा. उमेश चंद्र प्रसाद, डा. जीतेंद्र केडी, डा. रोहित पाॅल, डा. उपदेश, डा. मनोज हंस, डा. कनिष्क बंसल, डा. रोली बंसल, डा. धीरज सिंघल उपस्थित रहे। प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापरिया ने Workshop कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को अंजाम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »