Women IPL 2020 का ऐलान, जानिए कितनी टीमें कब खेलेंगी टूर्नामेंट

नई द‍िल्ली। Women IPL 2020 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कई प्लान मॉडीफाई क‍िए हैं ज‍िनमें वुमेन आइपीएल को भी इस बार बढ़ाया जा रहा है।

आइपीएल के अगले सीजन में आइपीएल के दिनों को भी बढ़ा दिया है तथा आइपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने वहीं, महिला टी20 एग्जिबीशन मैचों को भी BCCI ने विस्तार दिया है।

बीसीसीआइ ने वुमेन टी20 एग्जिबीशन मैचों के साथ-साथ एक और नई टीम को शामिल करने का ऐलान कर दिया है, जिसका आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। दरअसल, पिछले दो सालों से आइपीएल के प्लेऑफ के बीच महिला टीमों के बीच कुछ एग्जिबीशन मैच होते आ रहे हैं। साल 2018 में बीसीसीआइ ने दो महिला टीमों के बीच एक एग्जिबीशन टी20 मैच कराया था। वहीं, साल 2019 के आइपीएल प्लेऑफ्स के बीच 3 टीमों के बीच 4 मैच कराए गए थे।

अब 4 महिला टीमों के होगा टूर्नामेंट

इस बार बीसीसीआइ 3 की जगह 4 टीमों के बीच Women IPL 2020 कराने का मन बनाया है, जिसमें कुल 7 मैच होंगे। ये सभी मुकाबले आइपीएल 2020 के प्लेऑफ के बीच के समय में होंगे। हालांकि, इस नई टीम का नाम क्या होगा और ये टूर्नामेंट कहां खेला जाएगा। इसका ऐलान होना बाकी है, लेकिन एक बात तय है कि महिलाओं की क्रिकेट में भागेदारी बढ़ाने के लिए बीसीसीआइ ने बड़ा दिल दिखाया है।

साल 2018 के आइपीएल प्लेऑफ के बीच सुपरनोवाज (Supernovas) और ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) की टीम के बीच एकमात्र टी20 मैच खेला गया था, जिसे हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज ने जीता था। वहीं, 2019 में सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स के साथ-साथ वेलोसिटी नाम की टीम का भी ऐलान हुआ था। पिछले साल हुए वुमेंस टी20 चैलेंज को भी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज ने जीता था।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *