पॉर्न देखते पकड़े गए MLA को डेप्‍युटी सीएम बनाने पर महिलाओं का प्रदर्शन

बेंगलुरू। कर्नाटक में पिछले दिनों बीएस येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व वाली बीजेपी सरकार में विधानसभा के अंदर पॉर्न देखते पकड़े गए MLA लक्ष्मण सावदी को डेप्‍युटी सीएम बनाए जाने पर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता आगबबूला हो गई हैं। उन्‍होंने प्रदर्शन करके सावदी को हटाए जाने की मांग की है। राज्‍यपाल वजुभाई वाला ने पिछले दिनों लक्ष्मण सावदी समेत 17 मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से डेप्‍युटी सीएम लक्ष्‍मण पाटिल को हटाए जाने की मांग की। कांग्रेस नेता पुष्‍पा अमरनाथ ने कहा, ‘वर्ष 2012 में पाटिल राज्‍य विधानसभा के अंदर पॉर्न देखते पकड़े गए थे। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह से (पाटिल को) उन्‍हें बर्खास्‍त करने की मांग करते हैं।’
बता दें कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार में लगातार चल रही बगावत के चर्चा के बीच मंत्रिमंडल का बंटवारा हो गया है। कैबिनेट में 3 नेताओं को उपमुख्यमंत्री का प्रभार मिला है, जिनमें गोविंद करजोल, अश्वथ नारायण और लक्ष्मण सावदी शामिल हैं। सीएम ने 17 नवनियुक्त मंत्रियों को सोमवार को विभागों की जिम्मेदारी सौंपी। इन मंत्रियों को करीब एक सप्ताह पहले कैबिनेट में शामिल किया गया था।
कर्नाटक में तीन उपमुख्यमंत्री बनाए गए
पहली बार कर्नाटक में तीन उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं। तीन उपमुख्यमंत्री में गोविंद करजोल को पीडब्ल्यूडी और समाज कल्याण, अश्वथ नारायण को उच्च शिक्षा, आईटी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा लक्ष्मण सावदी को परिवहन विभाग का प्रभार दिया गया है। बसवराज बोम्मई को गृह विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को बड़े और मध्यम स्तरीय उद्योग का मंत्रालय, दो पूर्व उपमुख्यमंत्री- के एस ईश्वरप्पा और आर. अशोक को क्रमश: ग्रामीण विकास और पंचायती राज, तथा राजस्व विभाग का प्रभार दिया गया है।
वरिष्ठ नेता बी श्रीरामुलू को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बनाया गया है, जबकि एस सुरेश कुमार को प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग का कार्यभार दिया गया है। अन्य मंत्रियों में वी सोमन्ना (आवास), सी. टी. रवि (पर्यटन, कन्नड़ और संस्कृति), बसवराज बोम्मई (गृह), कोटा श्रीनिवार पुजारी (मत्स्य, बंदरगाह और इनलैंड ट्रांसपोर्ट), जे. सी. मधुस्वामी (कानून, संसदीय मामले और लघु सिंचाई) शामिल हैं। सी सी पाटिल को खान और भूगर्भ, एच नागेश को आबकारी, प्रभु चव्हाण को पशुपालन और शशिकला जोले को महिला और बाल विकास मंत्रालय का प्रभार दिया गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *