बेटियों की शादी के लिए गैंग बनाकर चोरी करने लगी महिला

नई दिल्‍ली। अपनी बेटियों की शादी करने के लिए एक महिला ने चोर-गैंग बना लिया। नाबालिगों का गैंग बनाकर वह घरों में चोरी करती थी। गैंग में दो नाबालिग समेत कम से कम तीन महिलाओं के होने का पता लगा है। इनमें से दो नाबालिग और एक महिला को पकड़ लिया गया है। हाल में इन्होंने 11 अगस्त को आनंद निकेतन में एक घर में ताला तोड़कर चोरी की थी। इसकी पूरी सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिल गई थी, जिसमें दो नाबालिग ताला तोड़ते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। इसी के आधार पर पुलिस ने इन्हें पकड़ा।
आरोपी महिला ने बताया कि उसने अपराध का रास्ता अपनी बेटियों की शादी करने और परिवार का खर्च चलाने के लिए चुना। आरोपी महिला राजस्थान के अजमेर की रहने वाली है और वह दो साल पहले नौकरी की तलाश में दिल्ली आई थी।
इन गिरफ्तारियों से साउथ कैंपस और आरके पुरम थाना इलाके में 14 घरों में हुई चोरी के मामले सुलझे हैं। साउथ-वेस्ट जिले के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया कि गिरफ्तार महिला का नाम मोतिया (35) है। इन्हें साउथ कैंपस थाने के एसएचओ अनंत गुंजन और इनकी टीम ने पकड़ा है।
पुलिस ने बताया कि इस गैंग ने ही करीब 10 दिन पहले मोती बाग में एक आईएएस के घर में भी चोरी करने का प्रयास किया था। आरोपी महिला को मुनिरका फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया गया। इसके पास से 1900 रुपये और दो महंगी घड़ियां बरामद की हैं। साथ ही ताला तोड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाले हथियार भी मिले हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »