वो एक्सेसरीज जिनके बिना नहीं आता साड़ी का कम्प्लीट लुक

साड़ी एक ऐसा गार्मेंट है जिसे आप किसी भी अवसर पर पहन सकती हैं। फिर चाहे ऑफिस में प्रोफेशनल लुक में जाना हो या फिर किसी पार्टी में…कहते हैं अगर आपके मन में डाउट हो और समझ न आ रहा हो कि क्या पहनें तो साड़ी पहन लीजिए…इंस्टेंटली आपका लुक ग्लैमरस हो जाएगा। हम आपको बता रहे हैं उन एक्सेसरीज के बारे में जिनके बिना आपकी साड़ी और साड़ी का कम्प्लीट लुक अधूरा है-
जूड़ा और जूड़े में गजरा
अगर आपकी साड़ी के साथ ही ब्लाउज भी स्टाइलिश है और ब्लाउज के बैक पर आपने काफी मेहनत की है तो आपको जूड़ा हेयरस्टाइल बनाना चाहिए। फिर चाहे स्लीक जूड़ा हो, चोटी वाला जूड़ा या फिर मेसी जूड़ा…हर तरह का स्टाइल साड़ी के साथ बेस्ट लगता है। अब जूड़ा है तो जूड़े में गजरा भी होना चाहिए तभी आपका लुक बनेगा कम्प्लीट।
ट्रेडिशनल नोज पिन
नोज पिन एक यूनीक फैशन एक्सेसरी है। खासतौर पर जब आप इसे साड़ी के साथ पहनती है तो आपके चेहरे के साथ ही ओवरऑल लुक भी बेहतरीन हो जाता है। आप चाहें तो साड़ी के साथ बड़ी सी नथ पहन सकती हैं या फिर महाराष्ट्रिन स्टाइल वाली नोज पिन भी साड़ी के साथ खूब जंचती है।
कानों में बड़ा झुमका
साड़ी के साथ जूलरी पहनना भी मस्ट है और अगर आपको समझ नहीं आ रहा कि कैसी जूलरी पहननी चाहिए तो आप दीपिका पादुकोण या कृति सैनन में से किसी से भी टिप्स ले सकती हैं। साड़ी के साथ बड़े-बड़े स्टड्स और लंबे और बड़े झुमके दोनों ही बेहतरीन लगते हैं।
स्टाइलिश नेकपीस
इन दिनों चोकर नेकपीस बहुत ज्यादा चलन में है। आप चाहें तो अपनी साड़ी के साथ दीपिका पादुकोण की तरह चोकर नेकलेस पहन सकती हैं या फिर अगर आपकी भी साड़ी शिल्पा शेट्टी की तरह स्टाइलिश और फ्लोरल बेस है तो आप सिंपल नेकपीस के लुक पर भी जा सकती हैं।
ब्रेसलेट या कड़ा
साड़ी पहनी हो और हाथ खाली हो ऐसा कैसे हो सकता है। बात जब साड़ी लुक की आती है तो शिल्पा शेट्टी से बेस्ट इंस्पिरेशन और कोई हो ही नहीं सकता है। आप चाहें तो शिल्पा की तरह गोल्डन ब्रेसलेट पहन सकती हैं या फिर विद्या बालन की तरह सोने का मोटा सा कड़ा… दोनों ही लुक साड़ी के साथ परफेक्ट लगेगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »