अगर-मगर के साथ राहुल ने ट्रंप के बयान पर पीएम मोदी को टारगेट किया

नई दिल्‍ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के कश्मीर मध्यस्थता बयान पर जारी राजनीतिक बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। सदन में कांग्रेस का हंगामा और लोकसभा से वॉकआउट के बाद अब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को देश को सच बताना चाहिए। कांग्रेस की तरफ से भी संसद में पीएम के बयान की मांग की जा रही है।
राहुल बोले, ‘यह सच है तो पीएम ने शिमला समझौते का उल्लंघन किया’
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रेसीडेंट ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के लिए कहा था। अगर यह सच है तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और शिमला समझौते से धोखा किया है। एक कमजोर विदेश मंत्रालय के इसे खारिज करने से बात नहीं बनेगी। प्रधानमंत्री को देश को बताना होगा कि आखिर उनके और प्रेसीडेंट ट्रंप के बीच बैठक में क्या हुआ था।’ राहुल ने इस ट्वीट में पीएम मोदी को नहीं बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति को टैग किया।
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) 1563866825000 विदेश मंत्री ने संसद में दिया बयान
बता दें कि कश्मीर को द्विपक्षीय मुद्दा बताते हुए आज विदेश मंत्री ने संसद में बयान भी दिया। एस. जयशंकर ने कहा, ‘हम अपने पूर्व के स्टैंड पर कायम हैं। कश्मीर का मुद्दा द्विपक्षीय मुद्दा है और इससे जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान भारत-पाकिस्तान मिलकर ही करेंगे। हम शिमला, लाहौर समझौते के आधार पर ही आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कश्मीर मुद्दे का हल द्विपक्षीय ही हो सकता है और हम शांतिपूर्ण तरीकों से इसका समाधान निकालेंगे।’
पीएम के बयान की मांग कर रही कांग्रेस
डोनल्ड ट्रंप के दावे के बाद से कांग्रेस और विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी कहा कि पीएम मोदी को सदन में आकर बयान देना चाहिए। हम यह नहीं कह रहे हैं कि हमें अमेरिकी राष्ट्रपति पर यकीन है, लेकिन पीएम को अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए। पीएम के बयान की मांग करते हुए विपक्ष ने सदन से वॉकआउट भी किया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »