JEE Main और NEET परीक्षा को लेकर जल्‍द आएगा बड़ा फैसला

नई दिल्‍ली। JEE Main और NEET परीक्षा को लेकर जल्द ही एचआरडी मनिस्‍ट्री बड़ा निर्णय लेने वाली है।
दरअसल, NEET और JEE Main परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग काफी दिनों से उठ रही थी। छात्रों की मांग को ध्यान में रखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक वीडियो मैसेज ट्वीट किया है। एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि नीट और जेईई परीक्षाओं की स्थिति की समीक्षा एनटीए की कमेटी करेगी। उन्होंने कहा कि नीट और जेईई की परीक्षा में बैठने वाले सभी विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों का निवेदन है कि वर्तमान की परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुई इन परीक्षाओं को स्थगित किया जाए।
ऐसे में मंत्रालय की तरफ से पहले ही एनटीए को कमेटी बनाकर इस पर विचार करने के लिए कहा जा चुका है। एनटीए कमेटी बनाकर नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन की स्थिति पर विचार कर एवं सभी परिस्थितियों का आंकलन कर कल तक अपनी अनुशंसा देगी। एनटीए की अनुशंसा के बाद नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर ठोस निर्णय लिया जा सकेगा।
आपको बता दें कि बुधवार रात को ट्विटर पर #RIPNTA ट्रेंड करने लगा। इस हैशटैग के साथ लाखों ट्वीट किए गए। स्टूडेंटस इन दोनों ही परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। नीट परीक्षा जहां 26 जुलाई को होगी जिसमें करीब 16 लाख छात्र बैठेंगे। वहीं जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जानी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *