कोरोना के भागने तक अभि‍वादन को केवल ‘दूर से नमस्‍ते’ करेंगे

आगरा। घटि‍या आजम खान जि‍से कि ज्‍यादातर आगरा वासी ‘घटि‍या’ के नाम से ज्‍यादा जानते हैं, के ट्रैफि‍क प्रबंधन में पुलि‍स के साथ सहभागि‍ता को प्रति‍बद्ध घटि‍या आजम खान चौराहा ट्रैफि‍क मैनेजमेंट कमेटी ने घातक कोरोना को नि‍यंत्रि‍त करने के सरकार के अभि‍यान में पूरी दमदारी से सक्रियता बनाये रखने का फैसला कि‍या है।

इसकी शुरूआत तो 22 मार्च, रवि‍वार को प्रधानमंत्री के द्वारा कि‍ये गये सिटीजन कर्फ्यू से हुई कि‍न्‍तु यह क्रम तब तक जारी रहेगा जब तक कि कोरोना संकट पूरी तरह से उत्‍तर प्रदेश से समाप्‍त नहीं हो जाता है।

फि‍लहाल कमेटी के सदस्‍यों ने अपने अभि‍यान में लोगों को दि‍नभर घर में ही रहकर सरकार के सरकार के सैल्फ आईसोलेशन के प्रति जागरूक कि‍या। लोगों को कोरोना वाईरस के खतरे और लक्षणों की भी जानकारी दी। ईसाईं , हि‍न्‍दू और मुस्‍लि‍म आबादी की बस्‍ति‍यों के लोगों को आपसी अभि‍वादन के लि‍ये गले मि‍लना या शेकहैंड न करने को समझाने मे थोड़ा मुश्‍कि‍ल जरूर हुई कि‍न्‍तु बाद में सभी ने केवल दूर की ‘नमस्‍ते’ को स्‍वीकार कर लि‍या ।

कमेटी के वालैंटि‍यर (ट्रैफि‍क मि‍त्र) सोमवार और आज पूरे दि‍न ‘टोटल लॉक-डाउन’ के बारे में दूर से हाथ जोड़ जोड़ कर लोगों को समझाते रहे। पब्लिक सिस्टम लगा कर कमेटी के वालैंटि‍यरों ने ‘आत्‍म अनुशासन’ के लिये टि‍प्‍स भी लोगों को दी। क्षेत्र की पुलि‍स और ट्रैफि‍क पुलि‍स ने कमेटी की स्‍वत: स्‍फूर्त इस पहल को सकारात्‍मक और अनुकरणीय माना है।

कमेटी के पदाध‍िकारी अनि‍ल शर्मा , टोनी, अंकित टंडन,रोहित गुप्ता, युसूफ, अशरफ, राजकुमार, वेदांशु अग्रवाल, कारन सिधवानी, आसिफ, सलमान आदि ने कहा है कि हम सब मिल कर लोगों के साथ बाज़ार के दुकानदारों को कालाबाजारी न करने की भी हिदायत दे रहे हैं।

हम सब मिल कर एडमिनिस्ट्रेशन को हर कदम पर सहयोग करने के लिए तत्पर हैं। आज हमने सोशल प्रेशर बनाने का प्रयास किया और “बिना मास्क और बिना कार्य के बहार घूमने” वालों को पोस्टर हाथ में लेकर फोटो खिंच कर सोशल मीडिया पर वायरल किया।

सचिव अनिल शर्मा ने कहा क‍ि “हमारे छोटे छोटे कदम करोना के साथ और भी आने वाली समस्याओं को सुलझाने में कारगर होंगे”। चौकी इंचार्ज अमित शर्मा और थाना इंचार्ज अजय कौशल ने भी ट्रैफिक मित्रों के सहयोग का अभिवादन किया।
-Legens News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »