विग डोनेशन ड्राइव: कैंसर वॉरियर्स के चेहरे पर आई मुस्कान

कैंसर उपचार के दौरान बालों के झड़ने से अब नहीं होगी कोई परेशानी

जयपुर। भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, कैंसर केयर प्रकोष्ठ और इन्वेंटिव हैल्पिंग हैंड सोसायटी के सयुक्त तत्वावधान में गुरूवार को विग डोनेशन ड्राइव की शुरूआत हुई। इस अभियान के तहत कैंसर उपचार के दौरान अपने बालों को खो देने वाले रोगियों को विग उपलब्ध कराई जा रही है। इस मौके पर चिकित्सालय में तीन रोगियों को विग लगाकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाई गई। इस मौके पर ड्रीम्ज़ फाउंडेशन के तहत बाल कैंसर रोगियों की ख्वाहिशों को पूरा किया गया।

इन्वेंटिव हैल्पिंग हैंड सोसायटी की डायरेक्टर हिमांशी गहलोत ने बताया कि अभियान के तहत कैंसर रोगियों के लिए कस्टमाइज विग बनाई जाती है। इस विग के लिए 12 इंच तक के डोनेट करे हुए बालों का उपयोग होता है। सोसायटी का उदेश्य गरीब लोगों निशुल्क विंग उपलब्ध करवाना है। कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ अजय बापना ने बताया कि कई कैंसर रोगियों में उपचार के दौरान बाल गिरने की समस्या होती है जो कि महिला रोगियों के निराशा का एक बड़ा कारण है। उपचार पूर्ण होने पर रोगियों के बाल वापस आना शुरू हो जाते है, लेकिन उपचार के दौरान उन्हें विंग की सुविधा मिलने पर उनके मन में आने वाली निराशा को खुशियों में बदला जा सकता है।

इस मौके पर कैंसर रोगी रेखा रानी गर्ग, सीमा और अहान माहेश्वरी को विग लगाकर उनके चेहरे पर मुस्कान लाई गई। इस मौके पर कैंसर केयर की सचिव सुनिता काला ने कैंसर केयर की ओर से कैंसर रोगियों के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर चिकित्सालय निदेशक मेजर जनरल एससी पारीक (सेवानिवृत), चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुबह पठानिया, सहित कैंसर कैंयर के सदस्य भी मौजूद थें।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *