ट्विटर पर क्‍यों ट्रेंड कर रहा है #WakeUPbjp हैशटैग

यूपी सरकार में संभावित फेरबदल की खबरों के बीच सोशल मीडिया पर बीजेपी समर्थकों ने अब अपनी पार्टी को हिंदुत्व के एजेंडे पर वापस लौटने की नसीहत देना शुरू कर दिया है।
ट्विटर पर बीजेपी के तमाम समर्थक अब पार्टी नेतृत्व से यह अपील करते दिख रहे हैं कि बीजेपी को यूपी के लिए जाग जाना चाहिए। इन समर्थकों में कई ऐसे हैं, जिनका कहना है कि अगर भारतीय जनता पार्टी समय रहते अपनी रणनीति नहीं बदलती है तो उसे यूपी के 2022 विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ सकता है। ट्विटर पर ऐसी ही मांगों के साथ #WakeUPbjp हैशटैग ट्रेंड कर रहा है।
यूपी में सियासी बदलाव के बीच बीजेपी समर्थक लिख रहे हैं कि बीजेपी को हिंदुत्व के मुद्दे पर सरकार में लाया गया था। अगर 303 सांसदों वाली बीजेपी अपने इस मुद्दे को भूल जाएगी तो इससे उसे 2022 में यूपी और 2024 में केंद्र के चुनावों में नुकसान होगा। ये ट्रेंड ऐसे वक्त में चल रहा है जबकि यूपी में पंचायत चुनाव की हार देख चुकी बीजेपी अब अपनी सरकार और संगठन में बदलाव की तैयारी कर रही है।
‘…तभी योगी जी चुनाव जीत पाएंगे’
ट्विटर पर बीजेपी को नसीहत देते हुए एक समर्थक ने लिखा, ‘हिंदू बीजेपी के धुर प्रशंसक रहे हैं। यूपी के चुनाव से पहले बीजेपी को हिंदुओं के लिए कुछ करना होगा, तभी योगी जी चुनाव जीत पाएंगे। बीजेपी को देर होने से पहले जागना होगा।’
एक अन्य शख्स ने लिखा- प्रिय नरेंद्र मोदी जी… हिंदुओं के हित में कुछ करना शुरू करिए, हम 2024 में आपको फिर से चाहते हैं।’
‘कई राज्यों में चुनाव हार चुके हैं ये लोग’
एक यूजर ने लिखा, बीजेपी तब शांत है जब सभी लोग चिंतित हैं। ये लोग पहले ही कई राज्यों के चुनाव हार चुके हैं। अगर ये अब नहीं जागे तो यूपी और 2024 का चुनाव निकट है। ये लोग लेफ्ट के मुकाबले सोशल मीडिया का युद्ध हार चुके हैं। #WakeUPBJP इससे पहले कि देर हो जाए।
यूपी सरकार और बीजेपी संगठन में बड़े फेरबदल की तैयारी
सोशल मीडिया पर ये ट्रेंड ऐसे वक्त में चल रहा है, जब कि यूपी में सरकार और बीजेपी संगठन के लिए मंथन शुरू हुआ है। यूपी में प्रदेश अध्यक्ष बदलने से लेकर सरकार के तमाम पदों पर फेरबदल की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए ये कदम उठा रही है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *