सोशल मीड‍िया पर क्यों ट्रेंड कर रहा है Boycott Dabangg 3

नई द‍िल्ली। सोशल मीड‍िया पर क्यों ट्रेंड कर रहा है BoycottDabangg3 क्योंक‍ि इस फ‍िल्म में ‘हुड़ हुड़ दबंग’ गाने के जरिए धार्मिक भावनाओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया जा रहा है। लोग सोशल मीडिया पर फिल्म को बैन करने की मांग कर सोशल मीड‍िया पर  BoycottDabangg3 ट्रेंड कर रहे हैं । हिन्दू जनजागृति समिति ने फिल्म दबंग 3 के टाइटल सॉन्ग का विरोध करते हुए ‘हुड़ हुड़ दबंग’ गाने के जरिए धार्मिक भावनाओं को ठस पहुंचाने का आरोप लगाया है। समिति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर #BoycottDabangg3 के साथ कई ट्वीट किया है ।

सलमान खान फिल्म द्वारा आनेवाले 20 दिसंबर को प्रदर्शित हो रहे हिन्दी चलचित्र दबंग-3 का ट्रेलर हाल ही में प्रदर्शित हुआ है । उसमें हूड-हूड दबंग-दबंग इस गाने में हिन्दू साधु, भगवान शिवजी, साथ ही श्रीराम और श्रीकृष्ण का अनादर किया गया है । सलमान खान के साथ साधुओं को पाश्‍चात्त्य पद्धति के अनुसार आपत्तिजनक पद्धति से नाचते हुए दिखाया गया है । सलमान खान ने ऐसा कर हिन्दू साधुओं का अनादर किया है और उसके कारण समस्त हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं ।

हिन्दू जनजागृति समिति के महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ़ राज्य संगठक श्री सुनील घनवट ने यह प्रश्‍न उपस्थित किया है कि क्या सलमान खान इस प्रकार मुल्ला-मौलवी अथवा फादर-बिशप को नाचते हुए दिखाने का साहस दिखाएगा?

हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से मुंबई में केंद्रीय चलचित्र परिनिरीक्षण विभाग को ज्ञापन प्रस्तुत कर चलचित्र दबंग 3 में से हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करनेवाले दृश्य हटाए जाए और तबतक इस चलचित्र को सेन्सर प्रमाणपत्र प्रदान न किया जाए, यह मांग की गई है ।

‘दबंग 3′ में सलमान के साथ सोनाक्षी सिन्हा और सई मांजरेकर भी लीड रोल में हैं। सई इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज होगी। फिल्म को प्रभुदेवा ने डायरेक्ट किया है ।

‘हुड़ हुड़ दबंग’ गाने में सलमान के बैकग्राउंड में साधु संत हाथ में गिटार लेकर डांस कर रहे हैं। गाने के बीच में शिव जी, राम और कृष्ण जी को भी दिखाया गया है। ट्विटर पर लोग इन्हीं बातों को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। – एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *