Kumar vishwas ने कहा, गर्दिश में घेर लेते हैं कुत्ते भी शेर को…!

नई दिल्‍ली। कवि Kumar Vishwas ने पाकिस्तान की हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर बुधवार को ट्वीट किया. Kumar Vishwas ने पाकिस्तान पर तंज कसकते हुए कहा कि किसकी मजाल है कि जो छेड़े दिलेर को ? गर्दिश में घेर लेते हैं कुत्ते भी शेर को…!

बता दें कि इससे पहले भी Kumar Vishwas पाकिस्तान को लेकर कई ट्वीट कर चुके हैं. अपने एक अन्य ट्वीट में कुमार ने पाकिस्तान आर्मी के अधिकारी की फोटो का इस्तेमाल करते हुए लिखा था कि ऐसा हो जाता है उस बच्चे का मुँह, जिसे उसका उधार खाया झूठा बाप ख़ुद अंदर दुबक कर बाहर भेजे कि जाओ बताकर आओ कि “पापा घर पर नहीं है”.

वहीं कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी भारतीय पायलट को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि विंग कमांडर अकेले नहीं हो आप, हिंदुस्तान एकजुट होकर आपकी सलामती और घर वापसी की दुआ कर रहा है…
दुआ है कि आप की हस्ती का,
कुछ ऐसा नजारा हो जाए,
कश्ती भी उतारें मौजों पर,
तूफान ही किनारा हो जाए।
जय हिन्द जय हिन्द की सेना।

बता दें कि इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के उस दावे की पुष्टि की जिसमें वह अपने कब्जे में एक भारतीय पायलट होने की बात कर रहा था. बुधवार शाम विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें. भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान यह सुरक्षित करे कि सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे.

इससे पहले भारत में सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहे पाकिस्तानी जेट विमान को भारतीय वायुसेना को मार गिराए जाने (IAF Air Strike) के बाद एक भारतीय पायलट लापता था. यह जानकारी बुधवार को भारत सरकार ने पाकिस्तान के उन दावों के बाद दी, जिनमें उसने ‘अपने वायुक्षेत्र में रहकर नियंत्रण रेखा के पार हमले करने’ की बात कही थी. बालाकोट में आतंकवादी अड्डे को भारतीय वायुसेना द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव इस वक्त चरम पर नज़र आ रहा है.

लगभग उसी समय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी भारत से बातचीत की बात कही. उन्होंने कहा कि हम पुलवामा पर बात करने के लिए तैयार हैं, और हमने पहले भी कहा था और अब भी कह रहे हैं कि आप हमें सबूत दें, हम उन पर कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे लिए भी यह सही नहीं कि हमारी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए हो. उन्होंने कहा कि जंग हुई तो यह किसी के काबू में नहीं रहेगी.

इसी बीच, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पाकस्तान की हमले की कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम किया गया और हमने उनके एक फाइटर विमान को मार गिराया. हालांकि, इस एक्शन के दौरान हमें एक मिग-21 विमान का नुकसान हुआ, और एक पायलट भी लापता है.

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *