जब भूमि पूजन में पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ हुए भावुक

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भावुक हो गए। शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान भाषण के दौरान सीएम योगी ने कहा कि पीएम नरेंद्री मोदी की वजह से ही भूमि पूजन का कार्यक्रम हो सका। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारत समेत समूचे विश्व को बताया कि किसी भी समस्या का समाधान शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से किया जाता है।
योगी ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के सपने को देखते हुए हमारी कई पीढ़ियां गुजर गईं। हम संघर्ष करते रहे। पीएम मोदी की सूझबूझ और दूरगामी सोच के चलते यह संभव हो पाया। 5 शताब्दियों का संकल्प आज लोकतांत्रिक तरीके से हो पाया। इस संघर्ष में कई लोगों ने अपना सबकुछ बलिदान कर दिया।
भावुक हुए योगी
यूपी सीएम ने कहा कि अवधपुरी की धरती समृद्धशाली बनेगी। हम सबके लिए यह दिन उमंग, उत्साह और भावनात्मक भरा दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज गौरवान्वित होने का अवसर मिला। राम मंदिर का सपना सच हो रहा है। भाषण के दौरान वह भावुक भी हो गए।
पीएम मोदी को किया राम-राम
मुख्यमंत्री योगी ने भूमि पूजन से पहले अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट किया, ‘राम-राम मोदी जी’ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामचरित मानस की चौपाई लिखते हुए ट्वीट किया, ‘प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदयं राखि कोसलपुर राजा।। श्री अवधपुरी में दशरथ नंदन श्रीरामलला के भव्य-दिव्य मंदिर निर्माण की बहुप्रतीक्षित अभिलाषा को पूर्ण करने हेतु उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर पधार रहे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समस्त राम भक्तों की ओर से राम-राम!
सबको दी बधाई
इसके अलावा उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, ‘जासु बिरहं सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पांती॥ रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।। प्रिय राम भक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई जय श्री राम!’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *